सांबा में दो दिन से जारी पाकिस्‍तान की फायरिंग, अब तक छह लोग घायल

सांबा में दो दिन से जारी पाकिस्‍तान की फायरिंग, अब तक छह लोग घायल

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

जम्‍मू:

जम्मू के सांबा सेक्टर में पिछले दो दिनों से पाकिस्तान की तरफ से रूक-रूककर फ़ायरिंग की जा रही है। बीती रात भी जारी गोलाबारी में दो स्थानीय लोग घायल हो गए। पाकिस्‍तान ने रात भर हुई फायरिंग में 14 भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। पाकिस्‍तान की तरफ से हो रही इस फायरिंग में दो दिनों में एक मज़दूर की मौत हुई है। साथ ही छह लोग घायल हुए हैं।

एक महीने से अधिक समय तक खामोश रहने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए सांबा जिले में असैन्य इलाकों और बीएसएफ की नौ सीमा चौकियों को निशाना बनाकर भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे हैं।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी का बीएसएफ के जवानों ने माकूल जवाब दिया। पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में एक स्कूल बस, एक निजी मिनी बस और ट्रैक्टर को भी नुकसान हुआ जबकि कुछ जानवर मारे गए हैं या घायल हो गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीएसएफ के एक अधिकारी के अनुसार, रेंजर्स ने सांबा सेक्टर में बसंतर और त्रेवा नदी के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल की नौ सीमा चौकियों पर गोलीबारी की। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कुछ स्थानों पर 82 और 51 एमएम के मोर्टार बमों का इस्तेमाल किया।