Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा है पाकिस्तान : राजनाथ सिंह

ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा है पाकिस्तान : राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की पूरी कोशिश कर रहा है।

जब गृहमंत्री से पूछा गया कि पाकिस्तान का कहना है कि भारत की ओर से लगातार ज्यादा गोलीबारी हो रही है, तो उन्होंने कहा, "पहल पाकिस्तान ने की थी, किसने कहा था, उसे फायरिंग करने को..."

सुरक्षाबलों के आकलन के मुताबिक सीमापार पाकिस्तान ने करीब 20 लॉन्चिंग पैड एक्टिव कर रखे हैं, जिनमें करीब 100 से अधिक आतंकवादी हैं और उन्हें समय-समय पर भारत भेजने की कोशिश की जा रही है।

एक अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया कि जब भी अचानक फायरिंग शुरू होती है, उसका मतलब है कि उसकी आड़ में पाकिस्तान घुसपैठियों को भारत भेजने की कोशिश कर रहा होता है।

दरअसल, साम्बा में हाल-फिलहाल के दिनों में सीमा पार से लगातार फायरिंग हो रही है, जिसके जवाब में भारतीय सुरक्षाबल भी जवाबी फायरिंग कर रहे हैं। इस बात को लेकर पाकिस्तान नाराज है। उसने इस्लामाबाद में भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर को बुलाकर अपनी नाराजगी जताई है।

गृह मंत्रालय के आकड़ों के मुताबिक 2014 में संघर्षविराम उल्लंघन के करीब 550 मामले सामने आए हैं और करीब 30,000 लोग बेघर हुए हैं। यही नहीं 140 बार आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की, जिनमें से 45 कोशिशें पिछले तीन महीनों में हुई हैं।

दरअसल केंद्र में बीजेपी सरकार के सत्ता में आने के बाद सीमा पर गतिविधियां तेज हो गई हैं। भारत सरकार की तरफ से बीएसएफ को निर्देश दिए जा चुके हैं कि वे चुप न रहें। यही वजह है कि बार-बार पाकिस्तान को भी काफी नुकसान हो रहा है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement