पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिर तोड़ा सीजफायर, बीएसएफ ने दिया माकूल जवाब

पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिर तोड़ा सीजफायर, बीएसएफ ने दिया माकूल जवाब

सीमा पार से गोलीबारी का बीएसएफ ने भी माकूल जवाब दिया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पाकिस्तान रेंजर्स ने सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों में संघर्षविराम तोड़ा
  • पाक ने BSF चौकियों और आम नागरिक इलाकों को निशाना बनाया
  • सीमा पार से गोलीबारी का BSF ने भी माकूल जवाब दिया
जम्मू:

पाकिस्तान रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए बीएसएफ चौकियों और आम नागरिक इलाकों को निशाना बनाया. सीमा पार से छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे गए जिसका बीएसएफ ने माकूल जवाब दिया.

बीएसएफ के जम्मू फ्रंटियर के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) धर्मेंद्र पारिक ने कहा जम्मू जिले के आरएस पुरा सेक्टर में रविवार शाम बिना उकसावे के गोलीबारी की गई. इससे पहले गोलाबारी सुबह में रुक गई थी. उन्होंने कहा कि रात आठ बजे पाकिस्तान रेंजर्स ने आरएस पुरा सेक्टर में दो स्थानों पर गोलीबारी करना शुरू कर दी. उन्होंने सुचेतगढ़ इलाके में मोर्टार भी दागे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी गोलीबारी का बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

जम्मू, सांबा, और कठुआ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रातभर की गोलाबारी के बाद सुबह आठ बजे से शांति थी. पाकिस्तान रेंजर्स ने शनिवार रात जम्मू क्षेत्र के सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों में संघषर्विराम का उल्लंघन किया.

पारिक ने कहा, 'पाकिस्तान की ओर से आर एस पुरा सेक्टर में रात के नौ बजकर 15 मिनट से गोलीबारी शुरू हुई, जो तड़के तीन बजे तक रुक-रुककर होती रही.' पारिक ने बताया कि रेंजर्स ने छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार बम दागे, हालांकि ये गोलीबारी बहुत प्रभावी नहीं थी. उन्होंने साथ ही बताया कि बीएसएफ ने गोलीबारी का माकूल जवाब दिया. उन्होंने कहा कि देर रात दो बजे पाकिस्तान ने हीरानगर और संबा सेक्टर में अंतराल पर गोलीबारी शुरू की जो सुबह छह बजे तक चली. उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने जहां भी जरूरत थी वहां माकूल जवाब दिया.

अधिकारी ने बताया कि सुबह आठ बजकर 20 मिनट पर अंतरराष्ट्रीय सीमा के सभी हिस्सों में गोलीबारी रुक गई. कोई हताहत नहीं हुआ.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com