पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के रजौरी में फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के रजौरी में फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया

प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू:

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास स्थित भारतीय चौकियों पर शनिवार सुबह मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर उन्हें निशाना बनाया.

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, 'पाकिस्तानी सेना ने सुबह साढ़े दस बजे नौशेरा सेक्टर में बिना किसी उकसावे के 120 मिमी के मोर्टार तथा छोटे हथियारों का इस्तेमाल कर संघर्षविराम उल्लंघन किया. पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का हमारी सेना उचित जवाब दे रही है.' उन्होंने बताया कि घटना में किसी के भी हताहत होने या किसी भी संपत्ति को नुकसान पहुंचने की सूचना नहीं है.

इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू जिला के पल्लनवाला सेक्टर में एलओसी के पास स्थित भारतीय चौकियों और गांवों को को निशाना बनाया था. वहीं मंगलवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के रजौरी में एलओसी के पास चार घंटों तक भारी गोलीबारी और गोलाबारी करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाया था नतीजतन भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की.

जम्मू कश्मीर में एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की 286 घटनाओं के कारण '2003 भारत-पाकिस्तान संघर्षविराम समझौता' लगभग निरर्थक हो गया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com