NDTV Khabar

पाक ने फिर किया संघर्षविराम उल्लंघन, सांबा और हीरानगर सेक्टर में बीएसएफ चौकियों को बनाया निशाना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक ने फिर किया संघर्षविराम उल्लंघन, सांबा और हीरानगर सेक्टर में बीएसएफ चौकियों को बनाया निशाना

प्रतीकात्मक चित्र

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में गुरुवार से सीमा पार से हुई भारी फायरिंग के बाद भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तान रेंजर्स मारे गए हैं।

पाकिस्तान रेंजर्स ने संघर्षविराम का उल्लंघन तेज करते हुए शुक्रवार रात जम्मू-कश्मीर के सांबा और कठुआ जिलों में भारत-पाक सीमा से लगी बीएसएफ की आठ चौकियों पर मोर्टार से गोले दागे और गोलीबारी की, जिसके बाद भारत को जवाबी कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ा।

पिछले चार दिनों में संघर्षविराम उल्लंघन की चौथी घटना है, जबकि पिछले नौ दिनों में आठवीं घटना है। संघर्षविराम उल्लंघन के जारी रहने के मद्देनजर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को माकूल जवाब देने को कहा है। उन्होंने यह भी बताया कि गोलीबारी बगैर उकसावे के की गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, पाकिस्तानी रेंजरों ने जम्मू-कश्मीर के सांबा और हीरानगर सेक्टरों में रात नौ बजकर 35 मिनट से भारी गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। उन्होंने बताया कि रेगल, चल्लीयारी, सुचेतगढ़ सहित सांबा सेक्टर में चार सीमावर्ती चौकियों पर गोलीबारी हुई।

कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में बनसंतर अग्रिम क्षेत्र में तीन चार चौकियों पर भी गोलीबारी हुई। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से गोलीबारी और मोर्टार गोलाबारी रजाब शीद, आशिफ शीद, चक भुरा, न्यू पाक और धांधर पोस्ट से हुई।

अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की चौकसी कर रहे बीएसएफ के सैनिकों ने मजबूती से जवाब दिया, जिसके चलते दोनों ओर से गोलीबारी हुई। देर रात इलाके से मिली आखिरी रिपोर्ट तक फायरिंग जारी रही।

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement