पाकिस्तानी सैनिकों ने मेंढर सेक्टर में बरसाए मोर्टार, भारतीय सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया

पाकिस्तानी सैनिकों ने मेंढर सेक्टर में बरसाए मोर्टार, भारतीय सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया

फाइल फोटो

खास बातें

  • पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह 9:15 पर की रिहायशी इलाके में फायरिंग
  • भारतीय चौकियों और रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाया
  • सर्जिकल स्ट्राइक के बाद संघर्ष विराम की 100 घटनाएं
जम्मू:

पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों और रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाते हुए मोर्टार से गोले बरसाए जिसका भारत के सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया, "आज सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया." उनके मुताबिक पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों और रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाते हुए स्वचलित हथियारों से गोलीबारी की और 120 मिमी तथा 82 मिमी के गोले दागे. सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों ने गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. अंतिम खबर आने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी.

कल यानी रविवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के पुंछ सेक्टर और नियंत्रण रेखा के कृष्ण घाटी सेक्टर के जरिए घुसपैठ की दो कोशिशों को अंजाम देने के लिए गोलीबारी की आड़ दी थी. इसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए थे और पांच अन्य घायल हो गए थे. घायलों में दो जवान, एक बीएसएफ का अधिकारी और दो महिलाएं शामिल हैं.

लक्षित हमलों के बाद से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के नजदीक स्थित रिहाइशी इलाकों और भारतीय चौकियों पर निशाना साधते हुए संघर्ष विराम की लगभग 100 घटनाएं हो चुकी हैं.

अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के नजदीक जम्मू-कश्मीर के पांच सेक्टरों में आम आबादी को निशाने पर लेते हुए पाकिस्तान की ओर से गोले दागे जाने की सबसे बड़ी घटना एक नवंबर को हुई थी जिसमें दो बच्चों और चार महिलाओं समेत आठ लोग मारे गए थे जबकि 22 अन्य घायल हो गए थे. जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की 14 चौकियों को तबाह कर दिया था और दो पाक सौनिकों को मार गिराया था. जम्मू इलाके में सीमापार से जारी भारी गोलीबारी के मद्देनजर राज्य सरकार ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर स्थित 400 स्कूलों को बंद करवा दिया है.

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा गोलीबारी किए जाने और गोले दागे जाने के कारण अब तक 12 आम नागरिकों समेत कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 83 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com