NDTV Khabar

राजौरी जिले में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, एक सैनिक शहीद

यह उल्लंघन ऐसे समय में हुआ है जब दो दिन पहले ही पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास उसकी चौकियों पर भारतीय सेना द्वारा गोलीबारी करने का दावा किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजौरी जिले में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, एक सैनिक शहीद

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है.

खास बातें

  1. सुबह 6:30 बजे के करीब पाकिस्तान ने शुरू की गोलीबारी
  2. भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  3. लांसनायक संदीप थापा हो गए शहीद
श्रीनगर:

पाकिस्तान की ओर से शनिवार को एक बार फिर राजौरी जिले में एलओसी के पास युद्धविराम का उल्लंघन किया गया. पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के अग्रिम चौकियों और गांवों में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की गई. इसमें भारतीय सेना के जवान लांस नायक संदीप थापा शहीद हो गए. देहरादून निवासी 35 वर्षीय संदीप गोलीबारी में बुरी तरह घायल हो गए थे. 

यह उल्लंघन ऐसे समय में हुआ है जब दो दिन पहले ही पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास उसकी चौकियों पर भारतीय सेना द्वारा गोलीबारी करने का दावा किया था. उसने इसमें अपने चार सैनिकों के मारे जाने की बात भी कही थी. 

किसी भी विपरीत स्थिति से निपटने के लिए सतर्क रहें', नार्दर्न आर्मी कमांडर ने सैनिकों से कहा

टिप्पणियां

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी सुबह साढ़े छह बजे के आसपास की गई. सीमा पर तैनात भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. अधिकारी ने बताया कि आखिरी रिपोर्ट मिलने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी. जवाबी गोलीबारी में पाकिस्तान को पहुंचे नुकसान की तत्काल कोई जानकारी अभी नहीं है. 


गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इस बीच एलओसी पर दोनो देशों की सेनाओं के बीच तनातनी बढ़ी है और लॉन्चिंग पैड्स पर आतंकियों की हरकत बढ़ गई है. इससे पहले जम्मू के राजौरी और पुंछ जिलों में पिछले सप्ताह पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे और 10 महीने के एक बच्चे की जान चली गई थी. गोलीबारी में कई नागरिक घायल भी हुए थे. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement