सांबा सेक्टर में पाकिस्‍तान की फ़ायरिंग, एक नागरिक की मौत, चार घायल

सांबा सेक्टर में पाकिस्‍तान की फ़ायरिंग, एक नागरिक की मौत, चार घायल

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तानी सैनिकों ने एक महीने से अधिक समय की शांति के बाद जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। हालात यह हैं पाकिस्‍तानी रेंजरों की तरफ से पूरी रात गोलाबारी की जा रही है। बीएसएफ से जुड़े एक सूत्र ने बताया, 'पाकिस्तान रेंजर्स ने सांबा जिले में नौ बीएसएफ सीमा चौकियों पर हमला किया है।'

सूत्र ने बताया, 'पाकिस्तान रेंजर्स ने संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान मोर्टार से हमले किए। उन्होंने खोड़ा, मंगू, रागल, चलयारियां और बीएसएफ की अन्य चौकियों पर हमले किए। इनमें से कुछ स्थानों पर गोलीबारी अभी भी जारी है।'

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब पांच बजकर पांच मिनट पर पाकिस्तान रेंजर्स ने बगैर उकसावे के गोलीबारी की। सांबा सेक्टर के बीएसएफ नाका और असैन्य मजदूरों को निशाना बनाया जो भारतीय सरजमीं के अंदर निर्माण कार्य कर रहे थे।

Newsbeep

उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि शुरूआती खबरों के मुताबिक निर्माण कार्य में लगे तीन नागरिक गोलियां लगने से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि एक घायल की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हो गई, जबकि अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


साम्बा के एसएसपी जोगिन्दर सिंह ने बताया कि एक घायल ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। अन्य घायलों का सांबा जिला अस्पताल में इलाज चल रहा। (इनपुट एजेंसियों से)