अपने सात रेंजर्स की मौत से बौखलाए पाकिस्तान ने कई जगहों पर किया संघर्षविराम उल्लंघन

अपने सात रेंजर्स की मौत से बौखलाए पाकिस्तान ने कई जगहों पर किया संघर्षविराम उल्लंघन

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • पाक द्वारा गोलीबारी की जबाबी कार्रवाई में BSF ने सात रेंजर्स मार गिराए
  • इससे बौखलाए पाकिस्तानी रेंजर्स ने कई जगहों पर गोलीबारी की
  • बीएसएफ ने भी पाकिस्तानी फायरिंग का माकूल जबाब दिया
नई दिल्ली:

पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन किए जाने के बाद बीएसएफ की जबाबी कार्रवाई में सात पाकिस्तानी रेंजर्स के मारे जाने के बाद शुक्रवार रात को जम्मू से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान रेंजर्स ने कई जगहों पर फायरिंग की. छोटे हथियारों से लेकर मोर्टार के जरिये की गई गोलीबारी में आरएसपुरा सेक्टर में दो बार्डर आउट पोस्ट को निशाना बनाया गया. पाक की ओर हुई गोलाबारी ने इलाके में चार जानवरों की मौत हो गई. सीमा पर तैनात बीएसएफ ने पाकिस्तानी फायरिंग का माकूल जबाब दिया. ( पढ़ें- BSF की जवाबी फायरिंग में 7 पाक रेंजर्स मारे गए, पाक ने किया इनकार)

Newsbeep

गौरतलब है कि शुक्रवार को पकिस्तान के संघर्षविराम उल्लंघन की जबाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने सात पाकिस्तानी रेंजर्स और एक आतंकी को मार गिराया था, जिस वजह से सीमा पर काफी तनाव है. घटना की शुरुआत तब हुई जब शुक्रवार सुबह साढ़े नौ बजे पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में बीएसएफ के जवान गुरनाम सिंह घायल हो गए. गुरनाम अभी जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. गुरनाम वहीं जवान हैं, जिनकी मुश्तैदी की वजह से 19-20 अक्टूबर की रात को पांच से छह आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश नाकाम हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सरहद के हालात को दखते हुए उन गांव को खासकर एहतियातन खाली करा लिया गया है, जो पाकिस्तानी फायरिंग के जद में आ सकते हैं. सीमा पर रहने वाले लोगों से कहा गया है कि वे अपने घरों में फिलहाल बाहर निकलने से बचें. वैसे बीएसएफ के जवान 24 घंटे अलर्ट पर हैं.