NDTV Khabar

पाकिस्तान ने राजौरी सेक्टर में एलओसी के पास फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने राजौरी सेक्टर में एलओसी के पास फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन

एलओसी के पास गश्त लगाते भारतीय सेना के जवान (फाइल फोटो)

जम्मू: पाकिस्तानी सैन्य बलों ने इस माह में छठी बार संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे.

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, "पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सैन्य चौकियों पर सोमवार सुबह 8 बजे छोटे एवं स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे..."

अग्रिम चौकियों पर तैनात सैन्यबलों ने जवाबी कार्रवाई की और ताजा रिपोर्ट आने तक मुठभेड़ जारी थी. इस महीने में संघर्षविराम के उल्लंघन की यह छठी घटना है. इससे पहले पाकिस्तानी बलों ने 8 अप्रैल को राजौरी जिले में ही नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन किया था, और उससे पहले 5 अप्रैल को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था.

उससे पहले, पाकिस्तान ने राजौरी जिले के भीमबर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर 4 अप्रैल को भी मोर्टार दागे थे, और पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के बालाकोट सेक्टर में अग्रिम चौकियों पर 3 अप्रैल को मोर्टार दागे. इसी दिन पाकिस्तानी सैन्यबलों ने दूसरी बार संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ सेक्टर के दिग्वर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर गोलाबारी की थी. 1 अप्रैल को भी पुंछ सेक्टर के इसी इलाके में एक आईईडी विस्फोट में जूनियर कमीशन्ड ऑफिसर नायब सूबेदार एसएस सोम शहीद हो गए थे. पुंछ में मार्च में भी संघर्षविराम का चार बार उल्लंघन किया गया था.

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement