करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने कहा है कि हम करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को आमंत्रित करेंगे.

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित करेगा पाकिस्तान

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने कहा है कि हम करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को आमंत्रित करेंगे. उन्होंने कहा कि वह सिख समुदाय से आते हैं. हम उनको औपचारिक निमंत्रण भेजेंगे. यह कॉरिडोर करतारपुर स्थित दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक से जोड़ेगा, जिससे भारतीय श्रद्धालु वीजा मुक्त आवाजाही कर सकेंगे. करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को केवल परमिट लेना होगा. भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिए पाकिस्तान इस कॉरिडोर को 9 नवंबर को खोलेगा.

विवाद के बीच पाक से आई अच्छी खबर, 9 नवंबर से सिख श्रद्धालुओं के लिये खुल जाएगा करतारपुर कॉरिडोर

शाह महमूद कुरैशी ने एक टीवी चैनल को बताया, 'करतारपुर गलियारे का उद्घाटन एक बड़ा कार्यक्रम है और पाकिस्तान इसकी जोर-शोर से तैयारी कर रहा है. हमने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इसमें बुलाने का निर्णय किया है. हम जल्दी ही इस बारे में उन्हें एक औपचारिक पत्र भेजेंगे.' उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह सिख समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं. कुरैशी ने बताया, 'सिख श्रद्धालुओं का स्वागत करके हमें प्रसन्नता होगी, जो गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर आने वाले हैं.' 

VIDEO: भारत-पाकिस्तान के बीच मीटिंग में करतारपुर कॉरिडोर पर बनी बात

Newsbeep

यह भी पढ़ें:- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत-पाक करतारपुर गुरुद्वारा तक वीजा मुक्त यात्रा पर सहमत, आगंतुक शुल्क पर मतभेद
करतारपुर कॉरिडोर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों के बीच बनी ये सहमति
करतारपुर गलियारे को लेकर भारत-पाकिस्तान के अधिकारियों  के बीच हुई बैठक, हुआ बड़ा फैसला