NDTV Khabar

NIA को श्रीनगर जेल से मिले पाकिस्‍तानी झंडे और जिहादी सामग्री मिली

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज यहां केंद्रीय कारागार पर छापा मारा और वहां से दो दर्जन से अधिक मोबाइल फोन, जिहादी साहित्य, पाकस्तानी झंडा और डाटा हार्डवेयर जब्त किया. आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NIA को श्रीनगर जेल से मिले पाकिस्‍तानी झंडे और जिहादी सामग्री मिली

एनआईए ने सोमवार को श्रीनगर की केंद्रीय कारागार पर छापा मारा

खास बातें

  1. एनआईए ने सोमवार को श्रीनगर की केंद्रीय कारागार पर छापा मारा
  2. एनआईए की 20 टीमों ने इस उच्च सुरक्षा वाली जेल के बैरकों की तलाशी ली
  3. जेल में कुछ अतिवांछित और दुर्दांत आतंकवादी भी हैं.
श्रीनगर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को श्रीनगर की केंद्रीय कारागार पर छापा मारा और वहां से दो दर्जन से अधिक मोबाइल फोन, जिहादी साहित्य, पाकिस्तानी झंडा और डाटा हार्डवेयर जब्त किया. आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है.

एनआईए की कम से कम 20 टीमों ने इस उच्च सुरक्षा वाली जेल के बैरकों एवं खुली जगहों की तलाशी ली। इन टीमों की मदद के लिए एनएसजी के कमांडो एवं ड्रोन भी लगाये गये थे. जेल में कुछ अतिवांछित और दुर्दांत आतंकवादी भी हैं. उनमें कुछ पाकिस्तान के भी हैं. प्रवक्ता ने बताया कि कुपवाड़ा में दो युवकों दानिश गुलाम लोन और सुहैल अहमद भट की गिरफ्तारी की जांच के सिलसिले में जेल परिसर की तलाशी की गयी.

उत्तर प्रदेश: डासना जेल के 27 तो मेरठ जिला कारागार के 10 कैदी HIV संक्रमित पाए गये

इन दोनों युवकों ने दावा किया था कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अल बद्र के नये रंगरुटों को हथियारों के प्रशिक्षण के लिए भेजा जा रहा है जिसकी पूरी साजिश श्रीनगर के केंद्रीय कारागार में रची गई. तलाशी सोमवार तड़के शुरू हुई और दोपहर तक चली. उस दौरान सभी बैरकों और खुली जगहों की सु- प्रशिक्षित टीमों द्वारा सघन तलाशी ली गयी. इस काम में मेटल डिटेक्टरों की भी मदद ली गयी.

बिहार में शराबबंदी उल्लंघन के मामलों में हर दिन होते हैं 172 लोग गिरफ्तार

टिप्पणियां
प्रवक्ता के अनुसार, तलाशी के दौरान25 मोबाइल फोन, कुछ सिमकार्ड, पांच सुरक्षित डिजिटल कार्ड, पांच पेन ड्राइव, एक आईपॉड अैर बड़ी संख्या में दस्तावेज एवं हिज्बुल मुजाहिदीन के पोस्टर, पाकिस्तानी झंडे, जिहादी साहित्य जैसी कई चीजें जब्त की गयी. एनआईए श्रीनगर के एक अस्पताल से छह फरवरी को लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी मोहम्मद नावेद झट्ट के भाग जाने की भी जांच कर रही है.

प्रवक्ता के अनुसार आज एनआईए की टीमों के साथ मजिस्ट्रेट, गवाह और डॉक्टर भी थे.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement