ईद पर भारत की मिठाई लेने से पाकिस्‍तानी सेना ने किया इंकार

ईद पर भारत की मिठाई लेने से पाकिस्‍तानी सेना ने किया इंकार

वाघा :

सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच व्याप्त तनाव के बीच पाकिस्तानी रेंजरों ने आज ईद के मौके पर बीएसएफ की ओर से दी गई मिठाई लेने से मना कर दिया।

दोनों देशों के सीमा निगरानी बल जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर और पंजाब के अमृतसर में अटारी-वाघा सीमा पर त्यौहारों के दौरान एक दूसरे को मिठाई देने की परंपरा का पालन करते रहे हैं।

अमृतसर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के उप महानिदेशक एम.एफ फारूकी ने बताया कि अटारी-वाघा सीमा पर ईद के मौके पर उन्होंने मिठाई दी] लेकिन दूसरी ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली।

उन्होंने कहा कि हम हर बार ईद पर मिठाई देते हैं। आज रेंजरों ने मिठाई नहीं ली। हम सीमा पर हमेशा शांति बनाए रखना चाहते हैं। बहरहाल, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने अपने समकक्षों को मिठाई नहीं दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीएसएफ के एक वरिष्ठ कमांडर ने दिल्ली में अपने मुख्यालय में बताया कि नियंत्रण रेखा पर जारी संघर्ष विराम उल्लंघन के विरोध में बल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रेंजरों को ईद के मौके पर मिठाई नहीं दी। पिछले कुछ दिनों में इस संघर्ष विराम उल्लंघन में कुछ लोगों की जान जा चुकी है और कई घायल हो गए हैं। पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा बार-बार संघषर्विराम उल्लंघन किए जाने के संदर्भ में भारत ने पाकिस्तान को सीमा पार से आतंकवाद और बिना उकसावे के गोलीबारी करने का 'प्रभावी और करारा' जवाब देने की चेतावनी दी है।