पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नवेद का दिल्ली में झूठ पकड़ने वाला पॉलिग्राफ टेस्ट जारी..

पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नवेद का दिल्ली में झूठ पकड़ने वाला पॉलिग्राफ टेस्ट जारी..

आतंकी नवेद की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नवेद को दिल्ली के एक हाई-प्रोफाईल इलाके में झूठ पकड़ने वाले लाई डिटेक्टर टेस्ट यानि पॉलिग्राफ टेस्ट के लिए ले जाया गया है।

सोमवार को ही एक अदालत ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी को नवेद का पॉलिग्राफ टेस्ट करने की इजाज़त दी थी। नवेद को पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर के उधमपुर में सेना के एक काफ़िले में हमले के दौरान पकड़ा गया था। इस दौरान उसके एक साथी की मौत हो गई थी।  

पकड़े जाने के बाद नवेद ने पूछताछ के दौरान बताया था कि वो पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला है और उसकी ट्रेनिंग आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने की थी।

सूत्रों के मुताबिक नवेद ने एनआईए को जाचं के दौरान बताया कि उसे जुआ खेलने की लत थी जिस कारण उसके घरवालों ने उसे घर से निकाल दिया था।

नवेद ने ये भी बताया कि उसे भारत में कई जगहों पर हमला करने के लिए कहा गया था और इसके लिए उसे पैसे देने की बात कही गई थी। नवेद ने ये भी बताया था कि उसे उधमपुर में हमले से पहले सफेद टैबलेट दिया गया था।

जिस वक्त एनआईए को नवेद का वॉयस सैंपल और डीएनए लेने की अनुमति दी गई तब वो कोर्ट में ही मौजूद था। एनआईए ने कोर्ट को बताया था कि नवेद बार-बार अपने बयान बदल रहा है जिस कारण जांच कार्य बाधित हो रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नवेद का पॉलिग्राफ टेस्ट दिल्ली स्थित सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री में किया जा रहा है।