भारत में कैंसर का इलाज चाहती हैं पाकिस्तानी महिला, सुषमा स्वराज से मांगी मदद

पाकिस्तानी महिला ओरल ट्यूमर एमीलोब्लास्टोमा से जूझ रही हैं.

भारत में कैंसर का इलाज चाहती हैं पाकिस्तानी महिला, सुषमा स्वराज से मांगी मदद

पाकिस्तान में कैंसर से जूझ रही एक महिला भारत आना चाहती हैं. तस्वीर: सुषमा स्वराज

खास बातें

  • कैंसर से पीड़ित हैं पाकिस्तान महिला
  • गाजियाबाद में आईडीसीएच) में दिखाना चाहती हैं
  • मेडिकल वीजा के लिए सुषमा स्वराज से मांगी मदद
नई दिल्ली:

पाकिस्तान में कैंसर से जूझ रही एक महिला ने यहां भारतीय दूतावास ने वीजा आवेदन कथित तौर पर खारिज होने के बाद उपचार के लिए भारत आने में मदद के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अनुरोध किया है. फैजा तनवीर (25) बेहद गंभीर माने जाने वाले ओरल ट्यूमर एमीलोब्लास्टोमा से जूझ रही हैं. पाकिस्तानी मीडिया की खबर के मुताबिक वह गाजियाबाद में इंद्रप्रस्थ डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (आईडीसीएच) में दिखाना चाहती हैं और उपचार के लिए 10 लाख रुपये अग्रिम रूप से दे चुकी हैं.

पाकिस्तान से लौटी लड़की की होगी शादी

दो साल पहले पाकिस्तान से भारत लौटी मूक-बधिर की शादी होने वाली है. इस शादी का सारा खर्च मध्य प्रदेश सरकार उठाएगी. यहों तक कन्यादान भी सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सारा जिस लड़के से कहेगी उसी से शादी कर दिया जाएगा. करीब 10-12 साल की उम्र में गीता गलती से पाकिस्तान चली गई थी. वहां ईधी फाउंडेशन में उसकी परवरिश हुई. करीब दो साल पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पहल पर उसे अपने वतन लाया गया था और इंदौर में रखा है. विदेश मंत्री कई बार उससे मिलने भी यहां आती रही हैं. सरकार की ओर से संगठन को अनुदान राशि भी दी जाएगी.

इनपुट: भाषा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com