NDTV Khabar

पाकिस्तान की ISI और अन्य आतंकी सगंठन भारतीय सेना के खाने में जहर मिलाने की रच रहे हैं साजिश

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने जम्मू और कश्मीर में सरक्षा बलों को खाने में ज़हर से सतर्क रहने को कहा है. आईबी के पास खुफिया जानकारी मिली है कि सुरक्षा कर्मियों के खाने में पाकिस्तान की आईएसआई और कुछ आतंकी संगठन ज़हर मिलाने की ताक में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान की ISI और अन्य आतंकी सगंठन भारतीय सेना के खाने में जहर मिलाने की रच रहे हैं साजिश

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

पाकिस्तान एक बार फिर से भारतीय सेना को नुकसान पहुंचाने के इरादे से एक बड़ा साजिश रच रहा है. इंटेलिजेंस सूत्रों की मानें तो पाकिस्तानी मिलिट्री इंटेलिजेंस (MI) और इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (ISI) भारतीय सेना के जवानों के खिलाफ एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. एमआई और आईएसआई भारतीय सेना के जवानों के खाने वाले राशन में जहर मिलाने की साजिश रच रहा है. 

आतंकी घटनाओं के बीच मोदी सरकार का बड़ा कदम: जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर पर लगा बैन

दरअसल, इंटेलिजेंस ब्यूरो ने जम्मू और कश्मीर में सरक्षा बलों को खाने में ज़हर से सतर्क रहने को कहा है. आईबी के पास खुफिया जानकारी मिली है कि सुरक्षा कर्मियों के खाने में पाकिस्तान की आईएसआई और कुछ आतंकी संगठन ज़हर मिलाने की ताक में है. ऐसे में खाने-पीने के समान की ख़रीद से लेकर इस्तेमाल करने में सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. ज़ाहिर है हाल के दिनों में हुई आतंकी घटनाओं को भी देखते हुए आईबी ने अलर्ट जारी किया है. 


डर गया पाकिस्तान! अभिनंदन की रिहाई से पहले रिकॉर्ड किया गया वीडियो डिलीट किया

पाकिस्तानी नंबर से चैट के आधार पर ऐसा दावा किया जा रहा है कि कश्मीर में सक्रिय पाकिस्तानी एमआई और आईएसआई एजेंट घाटी में तैनात सुरक्षा बलों के राशन स्टॉक्स में "जहर मिलाने" की योजना बना रहे हैं. 

सवा मिनट के VIDEO में 15 कट, एक बार फिर खुली पाकिस्तान की पोल: अभिनंदन की वापसी से पहले पाक का प्रोपेगेंडा

हालांकि, इस इनपुट को देखते हुए इंटेल नोट में कहा गया है कि सभी शिविरों के राशन डिपो की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक उपाय किए जाने चाहिए, विशेष रूप से जम्मू और कश्मीर राज्य में. इससे पहले अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने भी भारत को अगाह किया है कि पाकिस्तान द्वारा समर्थित आतंकवादी संगठन भारत में हमला कर सकते हैं.

खूफिया एजेंसी के अनुसार ऐसे आतंकवादी संगठन भारत में लगातार हमले की साजिश रच रहे हैं. एजेंसी के अनुसार उन्हें मिली जानकारी के अनुसार वह सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अफगानिस्तान में भी हमले की तैयारी में हैं. अमेरिकी खूफिया एजेंसी के डायरेक्टर डैन कोट्स ने कहा कि पाकिस्तान का ऐसे आंतकी संगठन को पनाहा देना खुद अमेरिका की आतंक विरोधी कोशिशों के लिए एक बड़ा झटका है. उन्होंने कहा कि ऐसे आतंकवादी संगठन पाकिस्तान की जमीन से भारत, आफगानिस्तान यहां तक की अमेरिका मे भी हमले की तैयारी कर रहे हैं.

 

बता दें कि पाकिस्तान की सरजमीं पर पल रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था, जिसमें हमारे करीब 40 जवान शहीद हो गए थे. 

...इस वजह से IAF पायलट अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तान ने भारत को लौटाने में की देरी!

इसके जवाब में भारत ने 26 फरवरी को आतंकी संगठन जैश के आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक किया, जिसमें भारतीय वायुसेना के 12 मिराज फाइटर प्लेन ने आतंकी कैपों को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया और करीब 300 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. इस हमले में भारतीय वायुसेना ने करीब 1000 किलो बम का इस्तेमाल किया था. 

टिप्पणियां

इस एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में घुसकर सैन्य ठिकानों पर हमला करने की कोशिश की, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने पलटवार किया और उसके एफ-16 को मार गिराया गया. मिग-21 ने पाकिस्तान के एफ16 को मार गिराया. मगर इसमें हमारे विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए, जिन्हें बाद में शुक्रवार को पाकिस्तान ने भारत को सौंपा.

VIDEO: भारत को सौंपे गए विंग कमांडर अभिनंदन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement