NDTV Khabar

पाकिस्तान रिश्तों में तनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न ठहराऐ जिम्मदार : मनीष तिवारी

भारत पाकिस्तान के तनाव पूर्ण संबंधों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने सोमवार को एक कार्यक्रम में पाकिस्तान पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान रिश्तों में तनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न ठहराऐ जिम्मदार : मनीष तिवारी

मनीष तिवारी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. साउथ एशिया सेंटर में कल आयोजित एक कार्यक्रम में दिये ये बयान
  2. कहा : पाक आतंकवादी समूहों के इस्तेमाल की अपनी नीति को दोषी ठहराए
  3. भारत एवं पाकिस्तान के संबंधों में 26\11 के बाद तनावपूर्ण मोड़ आया था
वाशिंगटन: भारत पाकिस्तान के तनाव पूर्ण संबंधों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने सोमवार को एक कार्यक्रम में पाकिस्तान पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने पाकिस्तान से कहा है कि वह भारत एवं पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराने के बजाए भारत के खिलाफ छद्म युद्ध करने के लिए आतंकवादी समूहों के इस्तेमाल की अपनी नीति को दोषी ठहराए.
 
तिवारी ने अटलांटिक काउंसिल के साउथ एशिया सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘भारत एवं पाकिस्तान के संबंधों में 26\11 (मुंबई हमलों) के बाद तनावपूर्ण मोड़ आया था.

वर्ष 2008 के बाद भले ही संप्रग सरकार हो या इसके बाद भाजपा के नेतृत्व में राजग सरकार हो, पाकिस्तान के साथ रिश्ते तनावपूर्ण रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘केवल सरकार ही नहीं बल्कि पूरे भारत के लोगों को लगता है कि 26/11 हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करना भारत एवं पाकिस्तान के बीच संबंध आगे बढ़ाने की पूर्व शर्त है.’

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के छक्के छुड़ा देने वाली बोफोर्स तोपों के सौदे की फिर जांच चाहती है बीजेपी

तिवारी ने कहा कि जब मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की नातिन के विवाह में शामिल होने के लिए लाहौर जाने का अचानक निर्णय लिया तो इसके बाद भारत में पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हमला हुआ.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से बिना उकसावे की गोलीबारी में पिछले एक हफ्ते में पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर 6 भारतीय जवान शहीद हुए हैं. इस पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और अब उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने भी पाकिस्तान को बाज आने की नसीहत देते हुए कहा है कि वो 1971 की जंग को न भूले.

VIDEO : वेंकैया नायडू की पाकिस्तान की चेतावनी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement