NDTV Khabar

राफेल सौदे पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बताया 'भ्रष्ट' PM, तो पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री ने किये ये ट्वीट्स

पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक ने दो ट्वीट कर कहा है कि जेट घोटाले पर उनके शुरुआती खुलासे अब सही हो रहे हैं और राहुल गांधी पीएम मोदी को एक्सपोज करने के लिए सही रणनीति अपना रहे हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल सौदे पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बताया 'भ्रष्ट' PM, तो पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री ने किये ये ट्वीट्स

राफेल पर राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

खास बातें

  1. राहुल गांधी का अटेंशन पाने के लिए फिर किया रहमान मलिक ने ट्वीट.
  2. रहमान मलिक ने दावा किया कि उनके खुलासे सच हो रहे हैं.
  3. उन्होंने कहा कि राहुल सही रणनीति अपना रहे हैं.
नई दिल्ली: राफेल सौदे पर जारी घमासान के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक भी कूद पड़े हैं. राफेल डील पर लग रहे आरोपों से चौतरफा घिर रही मोदी सरकार पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार हमला बोल रहे हैं और सरकार पर इस सौदे में घोटाले का आरोप लगा रहे हैं. मगर राफेल सौदे पर मचे बवाल के बीच राहुल गांधी का अटेंशन पाने के लिए एक बार फिर से पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने भी ट्वीट किया है. पाकिस्तान के रहमान मलिक ने दो ट्वीट कर कहा है कि जेट घोटाले पर उनके शुरुआती खुलासे अब सही हो रहे हैं और राहुल गांधी पीएम मोदी को एक्सपोज करने के लिए सही रणनीति अपना रहे हैं. 

क्या राहुल ने पाकिस्तान के साथ मिलकर पीएम मोदी के खिलाफ ‘महागठबंधन’ बनाया है : अमित शाह

गुरुवार को राफेल पर राहुल के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पाकिस्तान के सीनेटर रहमान मलिक ने दो ट्वीट किये. उन्होंने अपने ट्वीट में एक ओर जहां राफेल पर राहुल की स्ट्रेटजी को सराहा, वहीं पीएम मोदी पर घोटाले का आरोप लगाया. रहमान ने ट्वीट किया- जेट घोटाले पर मेरे शुरुआती खुलासे सच हो रहे हैं. फ्रांसीसी कंपनी के आंतरिक दस्तावेज पीएम मोदी को और अधिक परेशानी में डालेगी. ऐसा लगता है कि राहुल गांधी भारतीय सुप्रीम कोर्ट के एक ईमानदार जज द्वारा जेट गेट की जांच के लिए संसद में एक प्रस्ताव पेश कर सकते हैं. राहुल गांधी जनता का समर्थन हासिल कर रहे हैं. 
 
राफेल सौदे ने भारत को पाकिस्तान पर बढ़त दे दी है : पर्रिकर

सीनेटर रहमान मलिक ने एक और ट्वीट में कहा कि- मुझे लगता है कि राहुल गांधी संघ के समर्थन वाले पीएम मोदी को एक्सपोज करने के लिए सही रणनीति को फॉलो कर रहे हैं. मैं भारत को सतर्क करता हूं आरएसएस को तालिबान से बड़ा दैत्य बनने की इजाजत न दे. पीएम मोदी को बचाने के लिए भारतीय आरएसएस अलकायदा से भी बड़ा घातक हो सकता है. भारतीय मीडिया आंशिक रूप से दबाव में है कि प्रधानमंत्री मोदी का पर्दाफाश न करे. 
 
Exclusive: भारत के इस्राइल से मिसाइलें नहीं खरीदने पर पाकिस्तान हुआ 'ज़्यादा ताकतवर', सेना परेशान

दरअसल, ऐसा पहली बार नहीं है कि रहमान मलिक राहुल गांधी के समर्थऩ में पहली बार ट्वीट किया हो. रहमान मलिक इससे पहले भी अटेंशन पाने के लिए राहुल गांधी के समर्थन में ट्वीट कर चुके हैं. माना जाता है कि वह राहुल गांधी का अटेंशन पाने के लिए रहमान मलिक लगाताटर राफेल और राहुल गांधी की तारीफ में ट्वीट करते रहते हैं. इससे पहले अपने ट्वीट में कहा कि वह (राहुल गांधी) भारत के भावी प्रधानमंत्री हैं, इसलिए लोगों को उनका सम्मान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपने संवाददाता सम्मेलनों में अर्थपूर्ण बातें करते हैं. पीएम मोदी उनसे डरे हुए हैं. उनके ट्वीट का तमाम लोगों ने कड़ा विरोध किया. 
 
बहरहाल, पाकिस्तान की ओर से ऐसी प्रतिक्रियाओं पर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर रही है और वह कांग्रेस पर पाकिस्तान के समर्थन हासिल होने का आरोप लगाती रहती है. मगर बताया जा रहा है कि रहमान मलिक अब पाकिस्तान की सियासत में उतने प्रासंगिक नहीं रह गये हैं और यही वजह है कि वह मीडिया कवरेज पाने और राहुल गांधी का अटेंशन पाने के लिए ऐसे ट्वीट करते रहते हैं. मगर भारत की सियासत में इसका ज्यादा फायदा बीजेपी को ही मिलता है. बीजेपी ऐसे बयानों के बाद कांग्रेस पर हमलावर हो जाती है और पाकिस्तान के समर्थन का आरोप लगाती रहती है.

चीन और पाकिस्तान को पछाड़कर भारत बना दुनिया का सबसे बड़ा हथियार आयातक

टिप्पणियां
बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने गुरुवार को दसॉल्ट को लेकर मीडियापार्ट के नये खुलासे के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था और पीएम मोदी को भ्रष्ट प्रधानमंत्री बताया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के पास अगर जवाब है तो राफेल के मुद्दे पर वह जवाब दें या फिर इस्तीफा दे दें. वहीं, दसॉल्ट की ओर से कहा गया कि रिलांयस को चुनना उनकी मजबूरी थी. हालांकि, बाद में दसॉल्ट के सीईओ ने कहा कि ऑफसेट करार के रूप में रिलांयस सिर्फ 10 फीसदी ही प्रतिनिधित्व करता है. 

VIDEO: प्राइम टाइम: राफेल डील से पाकिस्तान का क्या?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement