NDTV Khabar

भारत में समुद्री जिहाद की ताक में हैं पाकिस्तानी आतंकी समूहः सरकार

सरकार ने सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से संसद को बताया है कि पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठनों ने भारत के खिलाफ ‘समुद्री जिहाद’ का हुक्म दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत में समुद्री जिहाद की ताक में हैं पाकिस्तानी आतंकी समूहः सरकार

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

सरकार ने सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से संसद को बताया है कि पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठनों ने भारत के खिलाफ ‘समुद्री जिहाद' का हुक्म दिया है. गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने बुधवार को राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी.सरकार को पाकिस्तानी आंतकवादी समूह की समुद्री जिहाद की संकल्पना के बारे में जानकारी होने के सवाल पर अहीर ने बताया ‘‘उपलब्ध इनपुट के अनुसार पाकिस्तान आधारित संगठनों ने अपने सदस्यों को भारत के खिलाफ ‘समुद्री जिहाद' के लिए हुक्म दिया है.''

यह भी पढ़ें- सीमापार आतंकवाद पर बोले PM मोदी, पाकिस्तान एक लड़ाई से सुधरने वाला नहीं... 

अहीर ने हालांकि किसी आतंकवादी संगठन द्वारा पत्तन, स्वतंत्र समुद्री क्षेत्र में कार्गो तथा तेल के टैंकरों पर 26/11 के आतंकी हमले की तरह का हमला करने का कोई विशिष्ट इनपुट नहीं होने की सदन को जानकारी दी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन अपने काडरों को समुद्री हमला क्षमताओं हेतु प्रशिक्षण जारी रखे हुये हैं, जिससे जल मार्ग से भारत में घुसपैठ करा सकें. 


टिप्पणियां

वीडियो- राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए निगरानी जरूरी : रविशंकर प्रसाद 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement