NDTV Khabar

सीजफायर पर बातचीत के लिये पाकिस्तान ने पहले की अपील, मीटिंग के कुछ ही घंटे बाद दागे मोर्टार

पुलिस ने कहा कि अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीती रात लगभग एक बजे दो से तीन मोर्टार दागे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीजफायर पर बातचीत के लिये पाकिस्तान ने पहले की अपील, मीटिंग के कुछ ही घंटे बाद दागे मोर्टार

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर   में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर संघर्षविराम को बनाए रखने के लिए सोमवार को हुई फ्लैग मीटिंग के कुछ घंटों के भीतर ही पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार को भारतीय चौकियों पर मोर्टार दागे. खास यह है कि कमांडर स्तर की बैठक पाकिस्तान की अपील पर ही हुई थी. पुलिस ने कहा कि अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीती रात लगभग एक बजे दो से तीन मोर्टार दागे.  पुलिस अधिकारी ने कहा, "सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सैनिकों ने जवाबी हमला नहीं किया. पाकिस्तानी गोलाबारी से कोई हताहत नहीं हुआ है और न ही कोई नुकसान हुआ है."  यह बैठक पाकिस्तान के अनुरोध पर हुई थी, जिसमें दोनों पक्षों ने युद्धविराम समझौते का सम्मान करने पर सहमति जताई थी.

उत्तर और दक्षिण कोरिया ने दिखाया शांतिपूर्ण तरीके से हो सकता है जटिल मुद्दों का हल: महबूबा मुफ्ती


टिप्पणियां

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति सुनिश्चित करने के लिए 'गोलीबारी रोकने' का फैसला सोमवार को ही किया था. पाकिस्तान के संघर्षविराम का उल्लंघन करने के कारण सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवानों की मौत हो गई थी. पाकिस्तान की ओर से यह हरकत उस समय की गई थी जब कुछ दिन पहले ही दोनों देशों के डीजीएमओ की हुई बातचीत में 2003 में संघर्षविराम के समझौते को लागू करने का फैसला किया गया था. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement