पालघर : साधुओं की निर्मम हत्या के विरोध में उमा भारती ने रखा व्रत, CM उद्धव से कहा- कड़ी सजा नहीं मिलने पर आप भी होंगे पाप के भागीदार

Palghar Mob Lynching: उमा भारती ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद वह घटनास्थल पर जाएंगी और साधुओं के लिए प्रार्थना करूंगी.

पालघर : साधुओं की निर्मम हत्या के विरोध में उमा भारती ने रखा व्रत, CM उद्धव से कहा- कड़ी सजा नहीं मिलने पर आप भी होंगे पाप के भागीदार

उमा भारती से साधुओं की हत्या करने को सख्त सजा देने की मांग की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के पालघर में भीड़ द्वारा साधुओं को पीट-पीटकर हत्या करने के (Palghar Mob Lynching) मामले दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग उठ रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को पत्र लिखकर साधुओं की निर्मम हत्या करने वाले दोषियों और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. पू्र्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने आज एक दिन का उपवास भी रखा है. साथ ही देश के सभी साधु संतों से भी उपवास की अपील की है. 
 
पालघर में साधुओं की हत्या के विरोध में उमा भारती ने महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा. उन्होंने लिखा कि आपको महाराष्ट्र में साधुओं की हत्या करने वाले दोषियों दंडित करना ही होगा. साथ ही उन पुलिसकर्मियों पर भी 302 का मुकदमा होना चाहिए जिन्होंने साधुओं को बचाने के बजाये उन्हें भीड़ के हवाले छोड़ दिया. वह चाहते तो हवाई फायरिंग करके साधुओं को बचा सकते थे. मेरा अनुरोध है कि आपको उन सभी पुलिसवालों समेत हत्यारों को कड़ा दंड देना ही होगा अन्यथा आप स्वयं भी इस पाप के भागीदार होंगे.

उमा भारती ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद वह घटनास्थल पर जाएंगी और साधुओं के लिए प्रार्थना करूंगी. उन्होंने पत्र में लिखा कि आप एक महान व्यकित के संतान और खुद भी साधुओं का सम्मान करने वाले व्यक्ति हैं. इस मामले में अब तक 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है.

बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर में गुरुवार रात भीड़ ने दो साधुओं समेत तीन लोगों को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था. मरनेवालों में से दो की पहचान साधुओं के रूप में हुई जबकि तीसरा उनका ड्राइवर था. तीनों मृतक मुंबई के कांदिवली से सूरत अपने एक मित्र के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने जा रहे थे. इसमें 35 साल के सुशीलगिरी महाराज और 70 साल के चिकणे महाराज कल्पवृक्षगिरी थे. जबकि 30 साल का निलेश तेलगड़े ड्राइवर था. 

वीडियो: Maharashtra: पालघर में दो साधुओं समेत 3 लोगों की पीट-पीट कर हुई थी हत्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com