पनामा लीक : ऐश्वर्या राय की तरफ से रिपोर्ट को 'झूठ का पुलिंदा' करार दिया गया

पनामा लीक : ऐश्वर्या राय की तरफ से रिपोर्ट को 'झूठ का पुलिंदा' करार दिया गया

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश से बाहर छिपी संपत्ति के मामले में सोमवार को लीक हुए दस्तावेजों में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम भी लिया गया है। इन दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों सहित 500 भारतीयों के नाम शामिल हैं।

पूर्व मिस वर्ल्ड और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के मीडिया सलाहकार ने इन दस्तावेजों को पूरी तरह से झूठ का पुलिंदा करार दिया है। प्रमुख अंग्रेजी दैनिक इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार ऐश्वर्या राय देश से बाहर एक कंपनी की डायरेक्टर और शेयरहोल्डर थीं। उनके परिवार के सदस्यों की भी उसमें हिस्सेदारी थी। 2008 में इसे खत्म कर दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महानायक अमिताभ बच्चन ने अभी तक पनामा लीक में उनके नाम के खुलासे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। दस्तावेजों में कई अन्य लोगों के साथ ही बॉलीवुड के चोटी से सितारों के बारे में ऐसा कोई सबूत पेश नहीं किया गया है, जिससे ये साबित होता हो कि उन्होंने इन कंपनियों का इस्तेमाल गलत कामों के लिए किया है और देश से बाहर कंपनी बनाना गैरकानूनी भी नहीं है।
 
बता दें कि इंडियन एक्सप्रेस दुनिया के उन 100 मीडिया संगठनों में से एक है जो दुनियाभर के रईसों के वित्तीय लेनदेन की पोल खोलने वाले मोसैक फॉन्सेका के एक करोड़ 15 लाख लीक दस्तावेज़ की जांच कर रहा है। पनामा की इस लॉ फर्म के 35 देशों में दफ्तर हैं।