पंचायती राज दिवस पर राहुल गांधी ने किया राजीव गांधी को याद, कहा- ज़रूरतमंद तक पहुंचने के लिए अहम भूमिका

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंचायती राज दिवस के मौके पर शुक्रवार को अपने पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद किया.

पंचायती राज दिवस पर राहुल गांधी ने किया राजीव गांधी को याद, कहा- ज़रूरतमंद तक पहुंचने के लिए अहम भूमिका

राहुल गांधी ने राजीव गांधी को किया याद

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंचायती राज दिवस के मौके पर शुक्रवार को अपने पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद किया और कहा कि मौजूदा कोरोना महामारी के समय लोगों की मदद करने में पंचायती ढांचे की अहम भूमिका है.  उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज राष्‍ट्रीय पंचायती राज दिवस पर देश के सभी मुखिया,पंच व स्थानीय निकायों के सदस्यों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं,'' 

कांग्रेस नेता ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि स्थानीय स्वशासन के रचयिता राजीव गांधी दूरदर्शी थे. राहुल गांधी ने यह भी कहा, ‘‘कोविड-19 विपदा में भी देश के हर ज़रूरतमंद तक पहुंचने के लिए पंचायती ढांचे की एक अहम भूमिका है.'' गौरतलब है कि राजीव गांधी के प्रधानमंत्री रहते हुए ही देश में पंचायती राज व्यवस्था की शुरुआत हुई थी. 

बता दें कि शुक्रवार शाम स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 23452 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1752 नए मामले सामने आए हैं और 37 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 723 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 4814 मरीज इस बीमारी से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com