क्या पंकजा मुंडे भाजपा छोड़ शिवसेना में हो रहीं शामिल? महाराष्ट्र BJP के इस दिग्गज नेता ने दिया यह जवाब...

भाजपा नेता पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) की ओर से फेसबुक पर लिखे गए पोस्ट के बाद कई सारे सवाल उठने लगे हैं. महाराष्ट्र में विपक्ष में बीजेपी के बैठने के बाद लिखे गए इस पोस्ट के बाद अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या महाराष्ट्र बीजेपी में सब ठीक है?

क्या पंकजा मुंडे भाजपा छोड़ शिवसेना में हो रहीं शामिल? महाराष्ट्र BJP के इस दिग्गज नेता ने दिया यह जवाब...

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मिली थी हार.

खास बातें

  • पंकजा मुंडे पार्टी नहीं छोड़ रही हैं: चंद्रकांत पाटिल
  • चंद्रकांत पाटिल ने इन खबरों को अफवाह बताया
  • पंकजा मुंडे ने ट्विटर बायो से बीजेपी हटाया
नई दिल्ली:

भाजपा नेता पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) की ओर से फेसबुक पर लिखे गए पोस्ट के बाद कई सारे सवाल उठने लगे हैं. महाराष्ट्र में विपक्ष में बीजेपी के बैठने के बाद लिखे गए इस पोस्ट के बाद अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या महाराष्ट्र बीजेपी में सब ठीक है? BJP नेता पंकजा मुंडे की ओर से फेसबुक पर लिखे गए पोस्ट में कहा गया कि भविष्य के लिए आत्मचिंतन करने की ज़रूरत है और इसका जवाब 12 दिसंबर को पिता गोपीनाथ मुंडे की जयंती पर किया जाएगा. इसके अलावा पंकजा मुंडे के ट्विटर बायो से बीजेपी का ज़िक्र भी गायब था. इससे यह कयास लगने शुरू हो गए कि क्या पंकजा मुंडे बीजेपी को अलविदा कहने वाली हैं. इन खबरों के बीच महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल का रिएक्शन आया है. महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) से जब यह पूछा गया कि क्या पंकजा मुंडे बीजेपी छोड़कर शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल हो रही हैं? जवाब में उन्होंने इन खबरों को बेबुनियाद बताया. उन्होंने कहा कि इन रिपोर्टों और अफवाहों में कोई सच्चाई नहीं है. बता दें इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत यह कह चुके हैं कि बीजेपी के कई नेता हमारी पार्टी के संपर्क में हैं.

 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता दिवंगत गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में बीड जिले की परली सीट से अपने चचेरे भाई एवं प्रतिद्वंद्वी NCP के धनंजय मुंडे से हार गईं थी. पाटिल ने पत्रकारों से कहा, 'भाजपा के नेता, पंकजा मुंडे से संपर्क में हैं. वह हार के बाद आत्मनिरीक्षण कर रही हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह भाजपा छोड़ रही हैं.' उन्होंने शिवसेना नेता संजय राउत के इस दावे को खारिज किया कि कई नेता उद्धव ठाकरे नीत पार्टी में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं.

शिवसेना बुलेट ट्रेन परियोजना का 'बोझ' लोगों के सिर डालने के खिलाफ है : संजय राउत

पाटिल ने कहा, 'महाराष्ट्र में दुर्घटनावश बनी सरकार निराधार खबरें फैला रही है. उनके ठाकरे परिवार से अच्छे पारिवारिक रिश्ते हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं है कि वह शिवसेना में शामिल होने जा रही हैं.' पंकजा मुंडे ने अपने 'ट्विटर बायो से' सारी जानकारी हटा दी. उन्हेंने अपनी 'भाजपा' का नाम और अपने राजनीतिक सफर का विवरण भी हटा दिया. इससे एक दिन पहले महाराष्ट्र में बदले राजनीतिक परिदृश्य की पृष्ठभूमि में पंकजा मुंडे ने अपनी 'भावी यात्रा' के संबंध में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था जिससे अटकलों का बाजार गर्म हो गया है.

सांसद अनंत हेगड़े के '40 हजार करोड़ रुपये' वाले बयान से बैकफुट पर BJP,देवेंद्र फडणवीस को देनी पड़ी सफाई

बता दें कि इससे पहले पंकजा मुंडे ने 28 नवंबर को तीन ट्वीट किए थे, जिनमें महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बधाई दी थी, लेकिन शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की गठबंधन सरकार के बारे में कुछ नहीं लिखा था. वह देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री थीं. ठाकरे नीत सरकार के गठन से पहले तक वह राज्य भाजपा इकाई की कोर कमेटी की सभी बैठकों में मौजूद रहीं. 

Election Results 2019: भाई धनंजय से मिली हार के बाद BJP नेता पंकजा मुंडे ने दिया यह बयान...

पंकजा ने मराठी में लिखी फेसबुक पोस्ट में कहा, 'राज्य में बदले राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए यह सोचने और निर्णय लेने की आवश्यकता है कि आगे क्या किया जाए. मुझे स्वयं से बात करने के लिए आठ से 10 दिन की आवश्यकता है. मौजूदा राजनीतिक बदलावों की पृष्ठभूमि में भावी यात्रा पर फैसला किए जाने की आवश्यकता है.' उन्होंने कहा, 'अब क्या करना है? कौन सा मार्ग चुनना है? हम लोगों को क्या दे सकते हैं? हमारी ताकत क्या है? लोगों की अपेक्षाएं क्या हैं? मैं इन सभी पहलुओं पर विचार करूंगी और आपके सामने 12 दिसंबर को आऊंगी.' पंकजा मुंडे ने लिखा कि उन्होंने चुनाव में मिली हार स्वीकार कर ली है और वह हार-जीत में उलझने की जगह आगे बढ़ गई हैं.

VIDEO: पंकजा मुंडे ने टि्वटर बायो से हटाया BJP का नाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट: भाषा से भी)