Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मानसून सत्र : किसानों के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा, लोकसभा 20 मिनट के लिए स्‍थगित

बढ़ते शोरशराबे के बीच लोकसभा में सदन की कार्यवाही 20 मिनट के लिए स्‍थगित हो गई.

मानसून सत्र : किसानों के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा, लोकसभा 20 मिनट के लिए स्‍थगित

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

संसद के शुरू होते ही किसानों के मुद्दे पर लोकसभा में हंगामा शुरू हो गया. बढ़ते शोरशराबे के बीच लोकसभा में सदन की कार्यवाही 20 मिनट के लिए स्‍थगित हो गई. इससे पहले बुधवार को संसद के दोनों सदनों में किसानों का मुद्दा छाया रहा. कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों को मुआवजे की जगह पर गोलियां मिल रही हैं. इस बीच एनडीए सरकार को समर्थन देने वाली पार्टी स्वाभिमान पक्ष के सदस्य राजू शेट्टी नेमध्य प्रदेश के मंदसौर में पिछले दिनों किसानों पर हुई फायरिंग का मुद्दा उठाते हुए अपनी ही सरकार पर निशाना साधा. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान राजू शेट्टी ने कहा कि मध्य प्रदेश के मंदसौर में अपनी मांगों को उठाने वाले किसानों पर गोलीबारी की गई और एक किसान की थाने में पीट पीट कर हत्या कर दी गई.

इस दौरान बीजेपी सदस्यों के टोका-टोकी करने पर उन्होंने सवाल किया कि क्या किसानों के मुद्दे उठाना गुनाह है? उन्होंने सरकार से जानना चाहा कि, 'क्या किसान आतंकवादी हैं, जो हम सदन में उनकी बात नहीं उठा सकते.'

महाराष्ट्र में किसानों से जुड़े स्वाभिमानी शेतकारी संगठन को चलाने वाले शेट्टी ने कहा कि वह पिछले 25 सालों से किसानों से जुड़े हैं, लेकिन मंदसौर में किसानों पर जो बर्बरता की गई, वैसा उन्होंने कभी नहीं देखा.


वीडियो