NDTV Khabar

'पाक कनेक्‍शन' वाले बयान पर कांग्रेस का हंगामा, वेंकैया बोले- कोई माफी नहीं मांगेगा

गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान पाक कनेक्शन और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर दिए पीएम नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर बुधवार को भी संसद में जमकर हंगामा हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'पाक कनेक्‍शन' वाले बयान पर कांग्रेस का हंगामा, वेंकैया बोले- कोई माफी नहीं मांगेगा

खास बातें

  1. पीएम मोदी के बयान पर मचे हंगामे के बाद राज्‍यसभा कल तक स्‍थगित
  2. जब पीएम ने सदन में बयान नहीं दिया तो यहां आकर माफी क्यों मांगे?
  3. पीएम को इस मामले पर स्‍पष्‍टीकरण देना चाहिए: डी राजा
नई दिल्ली: गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान पाक कनेक्शन और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर दिए पीएम नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर बुधवार को भी संसद में जमकर हंगामा हुआ. राज्यसभा में विपक्ष पीएम मोदी से सदन में आकर माफी मांगने की जिद पर अड़ा हुआ है, लेकिन राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने विपक्ष की मांग को ख़ारिज करते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री ने सदन में बयान नहीं दिया तो यहां आकर माफी क्यों मांगे? हालांकि विपक्ष इस पर शांत नहीं हुआ, जिसके बाद राज्यसभा और लोकसभा दोनों को स्थगित कर दिया गया. विपक्ष के हंगामे के चलते राज्‍यसभा की कार्यवाही को गुरुवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया है.

बीजेपी बैठक: फिर भावुक हुए पीएम मोदी, कहा- 19 राज्‍यों में हमारी सरकार, इंदिरा के पास थे सिर्फ 18

सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि कोई माफ़ी नहीं मांगेगा, सदन में कुछ भी नहीं हुआ. यहां कोई बयान नहीं दिया गया. इसलिए प्रशन काल टालने का चलन नहीं है. अपनी सीट पर वापस जाइए. इसके बाद सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्‍थगित कर दी गई. सदन की कार्यवाही जब दोबारा शुरू हुई तो विपक्ष का हंगामा जारी रहा जिसके बाद राज्‍यसभा की कार्यवाही को गुरुवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया. 

वहीं सीपीआई भी इस बात पर जोर नहीं दे रही कि प्रधानमंत्री मोदी को मनमोहन सिंह के खिलाफ दिए आरोपों पर माफी मांगनी चाहिए. डी राजा ने कहा कि पीएम को इस मामले पर स्‍पष्‍टीकरण देना चाहिए क्‍योंकि पूर्व प्रधानमंत्री उनके बयान से दुखी हुए हैं. पीएम को सदन को बताना चाहिए कि उनके बयान का ये मतलब नहीं था. उन्‍हें बताना चाहिए आखिर उन्‍होंने ऐसा बयान क्‍यों दिया. ये मामला जल्‍द सुलझना चाहिए. 

शीतकालीन सत्र : राज्‍यसभा में मंगलवार को उठा स्‍पेशल कोर्ट का मुद्दा, पढ़ें जेटली ने क्‍या कहा

केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि कोई भी विवाद संवाद से ही सुलझ सकता है हंगामे से नहीं. वहीं रेणुका चौधरी ने कहा कि पीएम को माफी मांगनी चाहिए. माफी मांगने से वो छोटे नहीं हो जाएंगे. सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने एनडीटीवी से कहा कि मैं पीएम से माफी के पक्ष में नहीं हूं लेकिन उन्‍हें इस आरोप पर सफाई देनी चाहिए. ये विवाद कांग्रेस और सरकार के बीच है. जब मियां-बीवी राजी तो क्‍या करेगा काजी. 

मोदी ने चुनावी रैली के दौरान कहा था कि कांग्रेस सदस्य मणिशंकर अय्यर के आवास पर हुई बैठक में मनमोहन ने पाकिस्तानी राजनयिकों के साथ गुजरात चुनाव पर चर्चा की. सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, कांग्रेस सदस्य खड़े हो गए. कई सदस्यों ने नियम 276 के तहत सभी तरह की कार्यवाही और मुद्दों पर चर्चा रद्द करने के लिए नोटिस दिया.

टिप्पणियां
VIDEO: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर लगे आरोप पर राज्‍यसभा में हंगामा


हालांकि, राज्यसभा सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सभी नोटिसों को खारिज कर सदस्यों से शून्यकाल जारी रखने को कहा. इसके बाद कांग्रेस सांसद नारेबाजी करते हुए सभापति के आसन के समीप आ गए. नायडू द्वारा बार-बार शांति बनाए रखने के आग्रह के बाद सदन की कार्यवाही को गुरुवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement