NDTV Khabar

मुजफ्फरपुर कांड पर BJP सांसद गोपाल नारायण सिंह ने कहा, नीतीश कुमार को छवि सुधारने के लिए मंजू वर्मा को तत्काल हटाना चाहिए

मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम कांड पर आज भी लोकसभा में हंगामा हुआ. बिहार से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन और आरजेडी जेपी यादव ने आज ये मुद्दा उठाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुजफ्फरपुर कांड पर BJP सांसद गोपाल नारायण सिंह ने कहा, नीतीश कुमार को छवि सुधारने के लिए मंजू वर्मा को तत्काल हटाना चाहिए

संसद की फाइल फोटो

खास बातें

  1. मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम कांड पर आज भी लोकसभा में हंगामा हुआ
  2. कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन और आरजेडी जेपी यादव ने आज ये मुद्दा उठाया
  3. संसद के उच्च सदन के उपसभापति पद के लिए चुनाव 9 अगस्त को होंगे.
नई दिल्ली: मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम कांड पर आज भी लोकसभा में हंगामा हुआ. बिहार से कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन और आरजेडी जेपी यादव ने आज ये मुद्दा उठाया. आरोप लगाया कि सीबीआई जांच से पहले सबूत मिटाए जा रहे हैं. इस पर ख़ूब हंगामा हुआ, जिसके बाद लोकसभा की कार्यवाही कुछ देर के लिए रोकनी पड़ी. जापान के हिरोशिमा और नागासाकी में परमाणु बम हमले के 73 साल पूरा होने के मौके पर लोकसभा ने आज पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी और परमाणु निरस्त्रीकरण के प्रति भारत की प्रतिबद्धता दोहराई. सदन की आज की कार्यवाही आरंभ होने पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि 73 साल पहले परमाणु बम गिराए जाने से हजारों निर्दोष लोगों की जान गई और कई लाख लोग घायल हुए तथा वहां लोग इसके खतरनाक असर का सामना आज भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत हमेशा से अहिंसा के सिद्धांत पर चलते हुए शांति एवं स्थिरता के लिए प्रयास करता आया है.

फिर आएगा पुराना SC/ST एक्‍ट, इन 3 संशोधनों से मोदी सरकार पलटेगी सुप्रीम कोर्ट का फैसला
 

संसद सत्र LIVE UPDATES


- राज्‍यसभा में ओबीसी बिल पेश किया गया 


- बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और सांसद गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि मुजफ्फरपुर की घटना दुखद है और यह शर्मसार करने वाली है. उन्होंने नीतीश कुमार को छवि सुधारने के लिए समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को तत्काल हटाने की बात कही. निष्पक्ष जांच को सुनिश्चित करने के लिए मंत्री की बर्खास्तगी को जरूरी बताया, लेकिन विरोधाभास यह है कि सुशील मोदी मंजू वर्मा का बचाव कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सुशील मोदी बतौर कैबिनेट मंत्री होने के नाते अपने सहयोगी का बचाव कर रहे हैं. 

- देवरिया मामले में राज बब्‍बर ने कहा कि हम मांग करते हैं कि पीएम मोदी यूपी के सीएम योगी से इस्‍तीफ लें और इस केस की हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच करवाई जाए. 

- बीजेपी वरिष्‍ठ नेता और सांसद सीपी ठाकुर ने एनडीटीवी से कहा कि हमें लगता है कि नैतिक तौर पर मंजू वर्मा को इस्‍तीफा दे देना चाहिए. मोरल ग्राउंड पर भी इस्‍तीफा दे देना चाहिए अगर क्‍लीन चिट मिलती है तो वापस आ जाएं. ये कैसे हो सकता है कि मिनिस्‍टर को कुछ पता ना हो. ये केवल मुजफ्फरपुर की घटना है मंत्री किसी चीज के है केवल साइन करने के लिए. सुप्रीम कोर्ट ने स्‍वत: संज्ञान लिया है और सुशील मोदी का मत कुछ और हो सकता है जो सरकार में होता है वो बचाने की कोशिश करेगा ही. 

- राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने लोकसभा में मुज़फ़्फ़रपुर बालिकागृह कांड को उठाया, और आरोप लगाया, "बच्चियों के साथ खिलौनों की तरह खेला गया. अब सबूतों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है, और इसमें राज्य सरकार सीधे-सीधे शामिल है."

- उपराष्ट्रपति तथा राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने घोषणा की है कि संसद के उच्च सदन के उपसभापति पद के लिए चुनाव 9 अगस्त को होंगे.

- मुज़फ़्फ़रपुर बालिकागृह कांड में बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजु वर्मा के पति का नाम सामने आने पर प्रतिक्रिया में BJP सांसद गोपालनारायण सिंह ने कहा है, "चूंकि जांच के दौरान उनके नाम सामने आए हैं, उन्हें निष्पक्ष जांच के लिए इस्तीफा दे देना चाहिए. (मुख्यमंत्री) नीतीश (कुमार) जी को भी उन्हें निलंबित रहने के लिए कहना चाहिए, जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती."

टिप्पणियां
- महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा कि  बिहार के मुजफ्फरपुर के बाद अब देवरिया के शेल्टर होम मे महिलाएं सुरक्षित नहीं है तो प्रदेश का कानून व्यवस्था का क्या हाल. आज रंजीत रंजन ये मुद्दा उठाएंगी. 
सीबीआई के पहुंचने के बाद  गवाह गायब हो जाते है. बनारस मे लड़कियों को पीटा गया. आज देवरिया की घटना आई है वहां के मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. ये केवल भाषण मे होता है महिला सुरक्षा. उन्नाव मे एक लड़की को नौ महीने तक एफआईआर नहीं करने दिया गया. बीजेपी इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है.

VIDEO: मुजफ्फरपुर रेप कांड को लेकर जंतर-मंतर पर दिखी विपक्षी एकता
 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement