NDTV Khabar

लोकसभा में राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी सांसद लाए विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव, सुमित्रा महाजन ने कहा- वह इसे देखेंगी

लोकसभा में सोमवार को राजस्‍थान के अलवर में हुआ मॉल लिंचिंग का मामला ही छाया रहा. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस मुद्दे को हमने कई बार सदन में उठाया आज भी उठाएंगे लेकिन इससे सरकार हालात सुधारने की इच्‍छा नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा में राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी सांसद लाए विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव, सुमित्रा महाजन ने कहा- वह इसे देखेंगी

फाइल फोटो

खास बातें

  1. सरकार हालात सुधारने की इच्‍छा नहीं है: खड़गे
  2. हिन्‍दू वोटों के नाम पर इतनी घटिया हरकत कर रहे हैं: खड़गे
  3. अलवर में गो-तस्करी के शक में व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई
नई दिल्ली:

राजस्थान के अलवर में एक व्यक्ति की कथित गोरक्षकों द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने का मुद्दा आज लोकसभा में उठा. इस विषय पर सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों के बीच तीखी नोंकझोंक देखने को मिली. सदन में शून्यकाल के दौरान अलवर से कांग्रेस सांसद करण सिंह यादव ने यह मुद्दा उठाया और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़ा किया. यादव ने आरोप लगाया कि अलवर में इस तरह की यह चौथी घटना है और प्रशासन ठोस कदम नहीं उठा रहा है. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस मुद्दे को हमने कई बार सदन में उठाया आज भी उठाएंगे लेकिन इससे सरकार हालात सुधारने की इच्‍छा नहीं है. हिन्‍दू वोटों के नाम पर इतनी घटिया हरकत कर रहे हैं इनको थामने की कोशिश नहीं कर रहे हैं.

अलवर मॉब लिंचिंग: पीड़ित को अस्‍पताल ले जाने की बजाए पहले पुलिसवालों ने पी चाय, फिर ले गए थाने


संसद का मॉनसून सत्र UPDATES

- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी के कुछ सदस्यों ने विशेषाधिकार हनन के प्रस्ताव का नोटिस दिया है, जिस पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि वह इसे देखेंगी.  बीजेपी सदस्यों निशिकांत दुबे, अनुराग ठाकुर, दुष्यंत सिंह और प्रहलाद जोशी ने राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के प्रस्ताव का नोटिस दिया है. बीजेपी सांसदों ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को सदन में अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ झूठे आरोप लगाकर संसद को गुमराह किया. 

- पप्‍पू यादव ने लोकसभा में उठाया मुजफ्फरपुर बाल गृह रेप केस का मामला, उन्‍होंने कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. सांसद ने कहा कि वह इस मामले को हाईकोर्ट में लेकर जाएंगे.

- राफेल विमान सौदे पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस देने की तैयारी कर रही कांग्रेस. अगले 24 घंटे में फाइल होगा विशेषाधिकार हनन नोटिस 

- पीएम मोदी के खिलाफ भी संसद में झूठ बोलने पर नोटिस लाने की तैयारी कर रही है.

- केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने आज शाम 7 बजे NDA के लोकसभा और राज्यसभा के सभी ST/SC सांसदों को बुलाया

पासवान के घर डिनर पर होगी बातचीत.
- अलवर मॉब लिंचिंग पर कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि पुलिस की भूमिका दुखद है और चिंताजनक है. पुलिस रकबर को लेकर घुमती रही. पुलिस स्‍टेशन में उसकी पिटाई की गई. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद सरकार मॉब लिंचिंग के खिलाफ कानून बनाने के सवाल पर कुछ नहीं कह रही है. मॉब लिंचिंग के खिलाफ कानून बनाना चाहिए. 

- गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने NDTV से कहा है कि मॉब लिंचिंग पर मंत्रालय में बैठक करेंगे. हर घटना के बाद मैं बयान नहीं दे सकता

- अलवर लिंचिंग मामले में बीजेपी सांसद राकेश सिन्‍हा ने कहा कि अगर पुलिस इस केस में नाकामयाब रही है तो दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. 

टिप्पणियां

- अलवर लिंचिंग मामले में राज्‍यसभा सांसद केटीएस तुलसी ने एनडीटीवी से कहा कि क्‍या सरकार ने पुलिस को कहा है कि इन मामलों में दखलांदाजी ना करें? जब तक दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तब तक मॉब लिंचिंग रूकने वाली नहीं है. उन्‍होंने कहा कि मैंने मॉब लिंचिंग के खिलाफ एक प्राईवेट बिल तैयार किया है. इसमें दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई का प्रावधान है और पीड़ित को मुआवजा देने की भी बात कही गई है. 


VIDEO: लोकसभा में आज पेश होगा क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट बिल

 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement