यह ख़बर 10 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पर्रिकर ने किया रक्षा खरीद प्रक्रिया को तेज और पारदर्शी बनाने का वादा

नई दिल्ली:

मनोहर पर्रिकर ने आज रक्षामंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया और कहा कि उनके नेतृत्व में रक्षा खरीद प्रक्रिया पारदर्शी और तेज होगी। 58 वर्षीय पर्रिकर ने अपने साउथ ब्लॉक कार्यालय में रक्षा सचिव और सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों से मुलाकात की।

नए मंत्री ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मेक इन इंडिया' नारे को दोहराया। उन्होंने कहा कि देश को 'अधिक से अधिक संभव' विनिर्माण घरेलू स्तर पर करना चाहिए।

पिछले 10 साल में खरीद प्रक्रिया में देरी और रक्षा सौदों के अक्सर भ्रष्टाचार में फंसने के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'काफी दुर्भाग्यपूर्ण। ..जो भी प्रक्रिया होगी वह पारदर्शी होगी लेकिन तेज होगी।' उन्होंने नए मंत्रालय से जुडे मुद्दों को समझने के लिए कुछ समय देने को कहा।

इसके पहले पर्रिकर ने आज उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा कि विशाखापटनम के तट के पास नौसेना के एक पोत के डूबने पर भी वह 'समान रूप से चिंतित' हैं। उन्होंने पिछले डेढ़ साल में नौसेना में हुई दुर्घटनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पहले उन्हें स्थिति को भलीभांति समझने दें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रतिष्ठित आईआईटी से पढ़ाई कर चुके पर्रिकर ने 'काफी महत्वपूर्ण और संवेदनशील मंत्रालय' उन्हें देकर उनमें भरोसा जताने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।