श्रीनगर के कुछ हिस्सों में पाबंदिया लगाई, कश्मीर घाटी में 89वें दिन भी जारी रहा बंद

श्रीनगर में जुमे की नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शनों की आशंका के चलते और कानून व्यवस्था को कायम रखने के लिए शुक्रवार को कुछ हिस्सों में ऐहितियाती तौर पर पाबंदियां लगा दी गईं.

श्रीनगर के कुछ हिस्सों में पाबंदिया लगाई, कश्मीर घाटी में 89वें दिन भी जारी रहा बंद

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

श्रीनगर में जुमे की नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शनों की आशंका के चलते और कानून व्यवस्था को कायम रखने के लिए शुक्रवार को कुछ हिस्सों में ऐहितियाती तौर पर पाबंदियां लगा दी गईं.  संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के बाद लगातार 89वें दिन भी कश्मीर में जनजीवन प्रभावित रहा. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, 'कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए पुराने शहर में पांच पुलिस थाना क्षेत्रों और सौरा पुलिस थाना क्षेत्र के कुछ हिस्सों में पाबंदियां लगाई गई.' अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों की आशंका थी जिसके चलते घाटी में संवेदनशील स्थानों पर भारी सुरक्षा बल को तैनात किया गया. उन्होंने बताया कि समूची घाटी में हालात फिलहाल शांतिपूर्ण हैं. 

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में कुछ बदमाशों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के दो निजी वाहनों को आग लगा दी. अधिकारियों ने बताया कि बाजार बंद रहे और गाड़ियां सड़कों से नदारद रहीं. दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए बोर्ड परिक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हुईं. चिंताग्रस्त माता-पिता परीक्षा हॉल के बाहर बच्चों के लिए इंतजार करते रहे.  घाटी में लैंडलाइन और पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू हो चुकी है लेकिन इंटरनेट सेवाएं पांच अगस्त से अब तक ठप हैं. 

EU सांसदों के कश्मीर दौरे पर उठे सवाल​

अन्य बड़ी खबरें :

जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल का कार्यभार संभालने श्रीनगर पहुंचे गिरीश चंद्र मुर्मू

कश्मीर का दौरा करने के बाद EU सांसद बोले- आतंक खत्म करने के लिए भारत के प्रयासों को समर्थन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूरोपीय प्रतिनिधिमंडल ने तनाव, झड़पों के बीच लिया कश्मीर का जायजा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)