पटेल आंदोलन : महारैली मंगलवार को, अहमदाबाद छावनी में तब्दील

पटेल आंदोलन : महारैली मंगलवार को, अहमदाबाद छावनी में तब्दील

पटेल आंदोलन के कन्वेनर हार्दिक पटेल

अहमदाबाद:

अहमदाबाद में तय माना जा रहा है कि मंगलवार को जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो जाएगा। इस दिन पटेलों की अब तक की सबसे बड़ी रैली हो रही है। पिछले डेढ़ महिने से गुजरात का पटेल समाज लगातार उनको अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग को लेकर जगह-जगह रैलियां कर रहा है। इसी कड़ी में अहमदाबाद में मंगलवार को महारैली हो रही है। पाटीदार अनामत (आरक्षण) आंदोलन समिति की इस रैली में 25 लाख लोगों के शिरकत करने का दावा किया जा रहा है।

रविवार को सरकार ने आंदोलनकारियों से बातचीत करने की कोशिश की थी, जो कि असफल रही है। इसके बाद रैली की तैयारियां और जोरों पर हैं। इस आंदोलन के कन्वेनर हार्दिक पटेल ने सोमवार को बताया कि गुजरात के कोने-कोने से पटेल समुदाय के लोग इस रैली में हिस्सा लेने के लिए आ रहे हैं। गुजरात के अलावा बड़ी संख्या में राजस्थान से गुज्जर और मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश व बिहार से भी पटेल समुदाय के लोग आ रहे हैं।

रैली को लेकर अहमदाबाद पूरी तरह छावनी में बदल चुका है। 20,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी इस रैली की सुरक्षा में लगाए जाएंगे। लगातार ड्रोन कैमरों के जरिए रैली पर नजर रखी जाएगी। चेतक कमांडो और बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल भी सुरक्षा के लिए तैनात कर दिए गए हैं। पश्विम अहमदाबाद, जहां रैली होनी है, के ज्यादातर रोड पुलिस ने नो-व्हीकल जोन बना दिए हैं। सुरक्षा को लेकर पुलिस और सरकार अपनी चिंता पहले ही जता चुके हैं।

गत रविवार को अन्य पिछ़डा वर्ग के लोगों ने भी बड़ी संख्या में अहमदाबाद में ही धरना देकर पटेलों की मांग का विरोध किया था और सरकार को चेतावनी भी दी थी कि अगर पटेलों की मांग मानी गई तो वे भी पुरजोर विरोध करेंगे। पटेल समुदाय ने अपील की है कि लोगों को असुविधा न हो इसलिए अहमदाबाद में मंगलवार को बंद रखा जाए और पटेल समाज से जुड़े सारे प्रतिष्ठान पूरे गुजरात में मंगलवार को बंद रखेंगे। इस रैली पर सभी की नजर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com