NDTV Khabar

पठानकोट एयरबेस हमला : अब सरकार ने कहा कि छह नहीं चार आतंकी थे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पठानकोट एयरबेस हमला : अब सरकार ने कहा कि छह नहीं चार आतंकी थे

फाइल फोटो

खास बातें

  1. लोकसभा में सरकार ने इस पर नया बयान दिया
  2. गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने दिया बयान
  3. इससे पहले कहा गया कि छह आतंकी थे
नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री हमेशा इस बात पर क़ायम रहे कि पठानकोट हमले में छह आतंकवादी थे लेकिन मंगलवार को मंत्रालय ने लोकसभा को बताया कि छह नहीं चार आतंकवादी थे जो हमले में मारे गए. पठानकोट के हमलावरों की तादाद को लेकर सरकार ने मंगलवार को फिर नया बयान दिया. लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि पठानकोट एयर बेस पर दो जनवरी को चार आतंकवादियों ने हमला किया था.

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने इस संबंध में लिखित बयान में कहा कि चार पाकिस्तानी आतंकवादी पंजाब की जनीयल सड़क से आए. रावी नदी के पास बने पुल से लगे धूसी मोड़ से भारत में दाखिल हुए और इन्होंने पठानकोट एयर बेस पर हमला बोला. इनके पास से चार AK-47, 32 AK मैगज़ीन, 3 पिस्टल, 7 पिस्टल की मैगज़ीन, एक ग्रेनेड लांचर और 40 हैंड ग्रेनेड मिले.

टिप्पणियां

लेकिन ये जवाब केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बयान से अलग है. इसी साल चार मार्च को राजनाथ सिंह ने कहा था कि चार आतंकियों के शवों के अलावा कुछ जले हुए अंश मिले हैं जिन्हें फ़ोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. ये बयान गृह मंत्री ने NSG की प्रेज़ेंटेशन के बाद दिया था.  


रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी 16 मार्च को लोक सभा में कहा था कि पठानकोट हमले में छह आतंकवादी थे. उधर इस मामले की जांच कर रही NIA कहती रही है कि उसे सिर्फ़ चार आतंकियों के शव मिले हैं. गृह मंत्रालय ने हाल ही में NIA को इस मामले में मसूद अजहर और तीन और आतंकियों के ख़िलाफ़ आरोप पत्र दायर करने की इजाज़त दी है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement