Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

पठानकोट हमला : कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

ईमेल करें
टिप्पणियां
पठानकोट हमला : कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पठानकोट एयरफोर्स बेस पर हमले को लेकर गंभीर चिंता जताते हुए कांग्रेस ने मोदी सरकार के पाकिस्तान मामलों को निपटाने के मुद्दे पर सवाल उठाया और साथ ही प्रधानमंत्री को पड़ोसी देशों के साथ संबंधों को दृढता के साथ संभालने के उनके वादे की याद दिलाई।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, यह वास्तव में गंभीर चिंता का विषय है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाहौर यात्रा और नवाज शरीफ से मुलाकात के सात दिनों के बाद पाकिस्तान से एक आतंकी मॉड्यूल आता है और पंजाब में हमले करता है और हमारे अग्रिम सुरक्षा ठिकानों पर हमला करता है। दो चीजें बहुत ही स्पष्ट हैं। पहली बात कि प्रधानमंत्री की पाकिस्तान यात्रा के बावजूद आईएसआई भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को जारी रखे हुए है और मदद कर रहा है।

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, मौजूदा मॉड्यूल पाकिस्तान से उसी तरह से आया लगता है। दूसरी बात है कि आतंकी शिविर जो भारत विरोधी गतिविधियां चलाने के लिए पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा चलाए जा रहे हैं, उन्हें पाकिस्तानी सत्ता प्रतिष्ठान द्वारा समर्थन मिलना जारी है। यह पंजाब के लिए सुरक्षा चिंताएं पैदा करता है, क्योंकि पिछले 20 सालों तक शांति रहने के बाद राज्य में अचानक ऐसी गतिविधियां देखी गई हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार को आतंकवादी गतिविधियों को रोकने का स्थायी समाधान ढूंढने में सुरक्षा विशेषज्ञों और अगर आवश्यकता हो तो कांग्रेस के नेताओं की सेवाओं का इस्तेमाल करना चाहिए।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement