पठानकोट में मामून आर्मी कैंट के पास दो संदिग्ध बैग मिले, आसपास का इलाका खाली करवाया गया

पठानकोट में मामून आर्मी कैंट के पास दो संदिग्ध बैग मिले,  आसपास का इलाका खाली करवाया गया

पिछले साल पठानकोट एयरबेस पर हमला कर दिया था....

पठानकोट:

पठानकोट में मामून आर्मी कैंट के पास दो संदिग्ध बैग मिले हैं. बैग में मोबाइल टावर की 2 बैटरियां मिली हैं. पुलिस और सेना मौके पर पहुंची है. इन बैगों की जांच कर रही है. आसपास के इलाके को खाली करवा लिया गया. इससे पहले पठानकोट एयरबेस पर हमला हो चुका है. इस वजह से भी यहां अलर्ट की स्थिति रहती है. 

इससे पूर्व मार्च में भी पंजाब के पठानकोट एयरबेस स्टेशन पर दोबारा से हमले की आशंका की खबर मिलते ही सघन तलाशी गई थी. खुफिया विभाग ने सूचना दी थी कि एयरबेस में संदिग्ध लोग घुस गए हैं. इसके बाद अहतियातन तलाशी अभियान चलाया गया और इसमें 500 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी लगे.

पिछले साल सीमापार से आतंकवादी एक-दो जनवरी की दरम्यिानी रात को एयरबेस में घुस गये थे और उन्होंने हमला कर दिया था.पठानकोट हमले में सात सुरक्षाकर्मियों की जान चली गयी थी वहीं चार आतंकवादी मारे गये थे. इससे पहले 27 जुलाई 2015 को गुरदासपुर के दीनानगर में हमला किया गया था. दीनानगर हमले में सेना की वर्दी पहने तीन भारी हथियारबंद आतंकियों ने एक थाने पर हमला कर दिया था जिसमें एक पुलिस अधीक्षक समेत सात पुलिसकर्मी मारे गये. बाद में दिनभर चले अभियान में सभी आतंकियों को ढेर कर दिया गया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com