Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

पठानकोट हमला : आतंकी लिए थे लाहौर में बने पेनकिलर और कराची में बनी सीरिंज

ईमेल करें
टिप्पणियां
पठानकोट हमला : आतंकी लिए थे लाहौर में बने पेनकिलर और कराची में बनी सीरिंज

आतंकी अपने साथ शरीर की क्षमता बढ़ाने वाले ड्रग्‍स, बैंडेज आदि भी लिए थे।

पठानकोट: पंजाब के पठानकोट में एयरबेस पर हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी अपने साथ लाहौर में निर्मित पैनकिलर और कराची में निर्मित सीरिंज लिए हुए थे।

दवाएं, सीरिंज और छोड़े गए खाने के साथ रेडी टू ईट फूड के पैकेट्स एयरबेस के पास की उस बिल्डिंग से मिले हैं जहां सेना के साथ गोलीबारी के दौरान आतंकी छिपे थे। आतंकी अपने साथ शरीर की क्षमता बढ़ाने वाले ड्रग्‍स, बैंडेज, रुई, परफ्यूम और खजूर भी लिए हुए थे।

जांचकर्ताओं का मानना है कि आतंकियों का पहला ग्रुप एयरबेस में करीब 24 घंटे पहले जाकर छुप गया था। इसके बाद दूसरे ग्रुप ने शनिवार सुबह यहां हमला बोला। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्‍तान स्थित जैश-ए-मोहम्‍मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर और तीन अन्‍य लोगों की हमले को अंजाम देने वाले छह आतंकियों के हैंडलर्स के तौर पर पहचान की है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने शीर्ष सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया कि हमले की योजना लाहौर के पास बनाई गई। भारत ने कहा है कि उसे उम्‍मीद है कि उसकी ओर से उपलब्‍ध कराई गई जानकारी पर पाकिस्‍तान कार्रवाई करेगा। एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने NDTV से कहा, 'हमें उम्‍म्‍मीद है कि आतंकी हमले को हैंडल करने वाले गिरफ्तार किए जाएंगे और इस हमले के पीछे के लोगों का पता लगाया जाएगा।'

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement