यह ख़बर 05 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पटना गांधी मैदान भगदड़ मामला : आयुक्त, डीआईजी, डीएम और एसएसपी का तबादला

फाइल फोटो

पटना:

पटना शहर स्थित गांधी मैदान के बाहर गत शुक्रवार को मची भगदड़ में 33 की लोगों की मौत तथा 29 लोग घायल हो जाने के दो दिन बाद रविवार को बिहार सरकार ने पटना प्रमंडल की आयुक्त एन विजयालक्ष्मी, पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) अजिताभ कुमार, जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनु महाराज का तबादला कर दिया।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आज जारी अधिसूचना के अनुसार पटना प्रमंडल के आयुक्त के पद पर तैनात एन विजयालक्ष्मी का तबादला करते हुए उन्हें पदस्थापन की प्रतिक्षा में सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने को कहा गया है।

तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त के पद पर तैनात नर्मदेश्वर लाल को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक के लिए पटना प्रमंडल के आयुक्त के पद पर तैनात किया गया है, जबकि राजस्व परिषद के अपर सदस्य के पद पर तैनात अतुल प्रसाद का तबादला तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त के पद पर किया गया है।

पटना के जिलाधिकारी के पद पर तैनात मनीष कुमार वर्मा का स्थानांतरण किए जाने के साथ उन्हें पदस्थापन की प्रतिक्षा में सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने को कहा गया है।

पूर्वी चंपारण जिला के जिलाधिकारी के पद पर तैनात अभय कुमार सिंह का तबादला अगले आदेश तक के लिए पटना के जिलाधिकारी के पद पर किया गया है।

बिहार स्टेट पावर जेनरेशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात जितेंद्र श्रीवास्तव का तबादला अगले आदेश तक के लिए पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी के पद पर किया गया है।

गृह विभाग की एक अधिसूचना के अनुसार डीआईजी (केंद्रीय प्रक्षेत्र) के पद पर तैनात अजिताभ कुमार का तबादला करते हुए उन्हें पदस्थापन की प्रतिक्षा में पुलिस मुख्यालय में योगदान देने को कहा गया है। पटना रेल पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात उपेंद्र कुमार सिन्हा को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक के लिए डीआईजी (केंद्रीय प्रक्षेत्र) के पद पर तैनात किया गया है।

पटना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात मनु महाराज का तबादला करते हुए उन्हें पदस्थापन की प्रतिक्षा में पुलिस मुख्यालय में योगदान देने को कहा गया है।

मुजफ्फरपुर जिला में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात जितेंद्र राणा को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक के लिए पटना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात किया गया है।

विशेष शाखा में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात रंजीत कुमार मिश्र का तबादला करते हुए अगले आदेश तक के लिए उन्हें मुजफ्फरपुर जिला में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पटना के गांधी मैदान में भगदड़ के दो दिनों बाद हुए इन तबादलों के बारे में पूछे जाने पर बिहार के जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि कुछ आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादलों से जुडी अधिसूचना जारी हुई है, पर उसके अलावा वह कुछ कहना नहीं चाहते।