यह ख़बर 04 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पटना भगदड़ : केंद्रीय मंत्रियों ने बिहार सरकार पर साधा निशाना

गांधी मैदान में मची भगदड़ के बाद लोगों के बिखरे जूते, चप्पल

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्रियों रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान ने पटना के गांधी मैदान में रावण दहन कार्यक्रम के बाद मची भगदड़ के लिए बिहार सरकार को जिम्मेदार ठहराने का प्रयास करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार पूर्व की घटनाओं से सबक सीखने और हादसे को टालने के उपाय करने में नाकाम रही।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह न केवल एक दुर्भाग्यपूर्ण और अफसोसजनक घटना है, बल्कि शर्मनाक भी है। हर साल गांधी मैदान में दशहरा समारोह का आयोजन किया जाता है। इसके बावजूद कोई उचित प्रबंध नहीं किए गए...हाल ही में वहां छठ पूजा के दौरान हादसा हुआ था। पिछले वर्ष अक्टूबर में नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान घटना हुई थी। वह मोदी की इसी मैदान में हुई रैली में हुए बम विस्फोटों का जिक्र कर रहे थे।

रविशंकर प्रसाद ने बताया कि उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से बात की है और एनडीआरएफ की एक टीम पहले ही राज्य प्रशासन की मदद के लिए पटना रवाना हो चुकी है। कानून मंत्री ने कहा कि केंद्र हालात से निपटने के लिए प्रदेश सरकार को सभी सहायता मुहैया कराएगा। प्रसाद और पासवान स्थिति का जायजा लेने के लिए शनिवार को पटना जा रहे हैं। दोनों बिहार से ताल्लुक रखते हैं।

घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए रामविलास पासवान ने बिहार की जेडीयू सरकार पर हमला बोला और हादसे को टालने के लिए उपाय करने में कथित रूप से विफल रहने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार का हादसा बिहार में छठ पूजा पर हुआ था, लेकिन सरकार कोई सबक सीखने में विफल रही।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com