पटना स्टेशन पर मुफ्त वाई-फाई सेवा सुपरहिट, पोर्न देखने के लिए हो रही ज्यादा इस्तेमाल : अधिकारी

पटना स्टेशन पर मुफ्त वाई-फाई सेवा सुपरहिट, पोर्न देखने के लिए हो रही ज्यादा इस्तेमाल : अधिकारी

खास बातें

  • मुफ्त वाई-फाई इस्तेमाल के मामले में पटना के बाद जयपुर दूसरे स्थान पर
  • बिहार में पटना स्टेशन पहला रेलवे स्टेशन है, जहां वाई-फाई सेवा शुरू हुई है
  • वाई-फाई का इस्तेमाल ऐप्स और फिल्में डाउनलोड करने के लिए भी हो रहा है
पटना :

देशभर के कई अन्य रेलवे स्टेशनों की तरह पटना स्टेशन पर भी पिछने महीने मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू की गई है. बिहार की राजधानी के मुख्य स्टेशन पर यह वाई-फाई सेवा काफी सफल रही है. देश के जिन 23 स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सेवा मुहैया कराई गई है उनमें यूजर्स के मामले में पटना टॉप पर है. लेकिन यहां मुफ्त वाईफाई सेवा का इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर लोग इंटरनेट पर पोर्न खोजते हैं.

जिस दिन देश के 23 रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सेवा की शुरुआत की गई थी, उसी दिन रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा था कि सरकार की योजना अगले तीन साल में देश के तमाम बड़े रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को इसी तरह से मुफ्त वाई-फाई सेवा देने की है.

वाई-फाई सेवा से सुसज्जित रेलवे स्टेशनों में पटना रेलवे स्टेशन इंटरनेट सर्च और खासकर पोर्न खोजने के मामले में टॉप पर है. समाचार एजेंसी आईएएनएस ने ब्रॉडबैंड सेवा देने वाली सरकारी कंपनी रेलटेल के एक अधिकारी के हवाले से यह खबर दी है. मुफ्त वाई-फाई सेवा के इस्तेमाल के मामले में पटना के बाद दूसरे नंबर पर जयपुर है और इसके बाद आईटी सिटी बेंगलुरु और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली चौथे नंबर पर है.

पटना स्टेशन से हर रोज करीब 200 ट्रेनें गुजरती हैं और यह बिहार का पहला स्टेशन है जहां मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू की गई है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु का कहना है कि अगले तीन साल में गूगल के सहयोग से 400 स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू की जाएगी. बता दें कि मुंबई सेंट्रल पहला स्टेशन था जहां मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू की गई थी.

करीब दो साल पहले जब बिहार सरकार ने शहर के मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू की थी तो आंकड़ों से पता चला कि ज्यादातर लोग फिल्में डाउनलोड कर रहे थे.

- साथ में एजेंसी इनपुट


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com