पारिवारिक विवाद का केंद्र बना पटना का किला हाउस, टकराव टालने के लिए पुलिस तैनात

जालान परिवार का क़िला हाउस जाना पहचान नाम है. पटना आने वाले कई वीआईपी, जिसमें कई पूर्व प्रधानमंत्री शामिल हैं यहां के निजी संग्रहालय का भ्रमण करना नहीं भूलते थे.

पारिवारिक विवाद का केंद्र बना पटना का किला हाउस, टकराव टालने के लिए पुलिस तैनात

पारिवारिक विवाद के कारण किला हाउस पर पुलिस बल तैनात किया गया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

पटना:

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना में कुछ लोगों के घूमने के जगह हैं तो उसमें पटना सिटी का क़िला हाउस (Quila House) भी शामिल हैं. लेकिन इन दिनों पारिवारिक विवाद (Family dispute) के कारण चर्चा में हैं और अब तो गोलीबारी की नौबत न आए, इसलिए यहां पुलिस बल को तैनात किया गया हैं. किला हाउस जालान परिवार की प्रापर्टी है. विवाद को लेकर सुमित जालान कहते हैं.‘यह हमारा परिवार का मामला हैं.हमारे भाई हैं, चाचा हैं ताऊ हैं. प्रॉपर्टी का मामला हैं, जायदाद के बंटवारे का मामला है. कौन सही हैं और कौन गलत, कोर्ट इस बारे में फ़ैसला करेगा. यह आपके-मेरे फ़ैसला करने का नहीं हैं. सबको कोर्ट का फ़ैसला मानना होगा.

तेजस्वी यादव का वार - बात करने से डरते क्यों हैं CM नीतीश कुमार, क्या उन्हें शर्म आती है...?

जालान परिवार का क़िला हाउस जाना पहचान नाम है. पटना आने वाले कई वीआईपी, जिसमें कई पूर्व प्रधानमंत्री शामिल हैं यहां के निजी संग्रहालय का भ्रमण करना नहीं भूलते थे, लेकिन पिछले महीने के 25 तारीख़ को यहां असामाजिक तत्वों को पारिवारिक विवाद में बाहर से लाया गया और उसके बाद तनाव का यह आलम हैं कि प्रशासन को पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ीं. जालान परिवार के एक अन्‍य सदस्‍य आदित्य जालान ने कहा,‘ये पारिवारिक विवाद चल रहा हैं इसका फ़ैसला नहीं होने दे रहे हैं. सिविल सूट में इनको हिस्सा नहीं मिलने वाला हैं. ये सब हम लोग बहुत सालों से झेल रहे हैं.'

वहीं दूसरे पक्ष, जिस ऊपर असामाजिक तत्वों के साथ हमला करने का आरोप हैं, का कहना हैं कि उनके ख़िलाफ़ सोशल मीडिया में ऐसा माहौल बनाया गया हैं कि वह ही सब चीजों के लिए दोषी हैं. न्यायालय में मामला लंबित हैं तो उसके लिए वो कैसे दोषी हैं? परिवार के रवि जालान कहते हैं, ‘ये बिलकुल फ़र्ज़ी बात हैं. सारे सीसीटीवी फ़ुटेंज एडिटेड हैं. FSl कराई जाए ताकि 'दूध का दूध पानी का पानी' हो जाए.' बहरहाल इस समय स्थिति यह है कि पूरे कैम्पस में तनाव का माहौल हैं और शायद जब तक कोर्ट का फ़ैसला न आये तब तक भाई-भाई के खून के प्यासे बने रहेंगे.

बिहार चुनाव से पहले नीतीश का बढ़ता कुनबा, JDU का हिस्सा होगी मांझी की पार्टी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com