पवन कल्याण हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भाजपा के लिए करेंगे प्रचार

जन सेना प्रमुख पवन कल्याण अगले महीने हैदराबाद में होने वाले नगर निगम चुनावों से पहले भाजपा के लिए प्रचार करेंगे.

पवन कल्याण हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भाजपा के लिए करेंगे प्रचार

पवन कल्याण (फाइल फोटो).

हैदराबाद:

जन सेना प्रमुख पवन कल्याण अगले महीने हैदराबाद में होने वाले नगर निगम चुनावों से पहले भाजपा के लिए प्रचार करेंगे. इसका फैसला कल्याण और जन सेना नेता और पूर्व अध्यक्ष नादेंदला मनोहर, भाजपा के डॉ के लक्ष्मण और राज्य मंत्री किशन रेड्डी के बीच एक बैठक के बाद किया गया.

मंगलवार को, कल्याण ने घोषणा की थी कि जन सेना "पार्टी रैंक और फ़ाइल की मजबूत इच्छाओं" के अनुसार 60 से 150 वार्डों में चुनाव लड़ेगी. आज, हालांकि, उन्होंने अपनी पार्टी के कैडर और नेताओं से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए पीछे हट जाएं कि भाजपा का वोट विभाजित न हो.

कल्याण ने कहा, "बिहार और डबक में चुनाव परिणाम से पता चलता है कि हर जगह, देश के हर कोने में, वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व चाहते हैं. मुझे उम्मीद है कि हैदराबाद एक विकसित विश्व शहर के रूप में उभर कर आएगा."

उन्होंने कहा, "मैं पूरे दिल से उम्मीद करता हूं कि भाजपा का उम्मीदवार हैदराबाद का मेयर बने." कल्याण ने पार्टी कार्यकर्ताओं से माफी मांगते हुए कहा कि जन सेना अगले चुनाव के लिए भाजपा के साथ सहयोगी होगी. " इस बार कोविड और फिर बाढ़ के कारण ऐसा नहीं हो सका.'' 

यह भी पढ़ें: बिहार में जीत की बिसात तैयार करने वाले भूपेंद्र यादव को भाजपा ने हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए जिम्मेदारी दी

कल्याण ने यह भी याद किया कि 2014 में भी उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्वास रखते हुए भाजपा के लिए बिना शर्त चुनाव प्रचार किया था. जन सेना ने 2019 में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं किया. किशन रेड्डी ने कहा कि हम खुश हैं कि वे हमारी अपील पर सहमत हो गए और उनकी पार्टी और नेता नगर निगम चुनाव में भाजपा की जीत की दिशा में काम करेंगे.”

Newsbeep

रेड्डी ने कहा, "सरकार (मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की) दावा कर रही है कि उन्होंने हैदराबाद पर  67,000 करोड़ खर्च किए हैं .. लेकिन यह कहां खर्च किया गया है? यह दिखाई नहीं दे रहा है. लोग एक बदलाव चाहते हैं. भविष्य में भी हम जन के साथ मिलकर काम करेंगे." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


150 सीटों वाली ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच होगा.कोविड महामारी के कारण मतदान एक घंटे बढ़ा दिया गया है. 2016 के चुनावों में मुख्यमंत्री राव की सत्तारूढ़ टीआरएस ने 99 सीटें जीती थीं. भाजपा ने सिर्फ चार सीट जीती थी. इस बार, हालांकि, डबक में विधानसभा उपचुनाव के नतीजों से भाजपा को उम्मीद है कि वह कई और जीत हासिल करेगी और 2024 में होने वाले राज्य चुनावों से पहले खुद के लिए जगह बनाएगी.