अभिनेत्री पायल रोहतगी को मिली जमानत, पूर्व PM जवाहरलाल नेहरू पर टिप्पणी का मामला

पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) को राजस्थान के बूंदी की एक अदालत से जमानत मिल गई है.

अभिनेत्री पायल रोहतगी को मिली जमानत, पूर्व PM जवाहरलाल नेहरू पर टिप्पणी का मामला

अभिनेत्री पायल रोहतगी को मिली जमानत.

जयपुर:

पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर गिरफ्तार की गईं अभिनेत्री पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) को राजस्थान के बूंदी की एक अदालत से जमानत मिल गई है. पायल रोहतगी को 15 दिसंबर को हिरासत में लिया गया था. पायल रोहतगी को 25000 रुपये के दो जमानती बॉन्ड के माध्यम से जमानत देने को कहा गया.


बता दें कि बिगबॉस की पूर्व प्रतिस्पर्धी ने 6 सितंबर और 21 सितंबर को फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर समेत सोशल मीडिया साइटों पर मोतीलाल नेहरू, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और इस परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की थी. प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव और बूंदी निवासी चार्मेश शर्मा ने आपत्तिजनक सामग्री की प्रतियों के साथ शिकायत दर्ज करायी थी. उसके बाद अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस सदस्य ने अभिनेत्री के खिलाफ आरोप लगाया था कि आपतिजनक सामग्री से देश की छवि को नुकसान पहुंचती है, उससे अश्लीलता, धार्मिक घृणा फैलती है तथा महिला की छवि खराब होती है. बूंदी पुलिस ने 10 अक्टूबर को रोहतगी के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धाराओं-- 66 और 67 के तहत मामला दर्ज किया था. उन्हें इस महीने के प्रारंभ में नोटिस जारी किया था और इस संबंध में जवाब मांगा गया था. 

(इनपुट: भाषा से भी)