NDTV Khabar

घोटाला : कबड्डी विश्व कप के दौरान हुए एक करोड़ के फर्जी बिलों के भुगतान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
घोटाला : कबड्डी विश्व कप के दौरान हुए एक करोड़ के फर्जी बिलों के भुगतान

PSSC वर्ष 2010 से हर साल विश्व कप कबड्डी का आयोजन करती आ रही है (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) का कहना है कि पंजाब में आयोजित कबड्डी विश्व कप के दौरान वित्तीय नियमों का उल्लंघन करते हुए 1.78 करोड़ रुपये का खर्च किए गए.

पंजाब विधानसभा में पटल पर रखी गई कैग की रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में आयोजित कबड्डी विश्व कप के दौरान फर्जी बिलों पर भुगतान की घटनाएं हुई हैं. पेश की गई रिपोर्ट में कैग ने पाया कि कबड्डी विश्व कप के दौरान वित्तीय नियमों का उल्लंघन करते हुए 1.78 करोड़ रुपये का खर्च किया गया.

टिप्पणियां
कैग की रिपोर्ट में कहा गया कि लक्ष्यों को हासिल करने और राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए पंजाब राज्य खेल परिषद (पीएसएससी) ने वर्ष 2011 से 2016 के बीच कोई भी संभावित और सालाना योजनाएं नहीं बनाई. रिपोर्ट में कहा गया कि सदस्यता शुल्क इकट्ठा नहीं करने या सदस्यता शुल्क के रूप में कम वसूली करने करने से परिषद को डेढ़ करोड़ रुपये का घाटा उठाना पड़ा. कबड्डी को बढ़ावा देने के लिए पीएसएससी वर्ष 2010 से हर साल विश्व कप कबड्डी का आयोजन करती आ रही है.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement