NDTV Khabar

Paytm पेमेंट बैंक ने बचत खाते पर घटाई ब्याज दर, 9 नवंबर से प्रभावी होगी कटौती

पेमेंट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए सावधि जमा योजना (FD) की भी घोषणा की है. इसमें ग्राहकों को अपनी जमा पर PPB के भागीदार बैंक के जरिए 7.5 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Paytm पेमेंट बैंक ने बचत खाते पर घटाई ब्याज दर, 9 नवंबर से प्रभावी होगी कटौती

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. PPB ने बचत खाते पर ब्याज दर को घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया
  2. बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए सावधि जमा योजना की भी घोषणा
  3. पिछले 12 माह में केंद्रीय बैंक रेपो दर में 1.35 प्रतिशत की कटौती कर चुका
नई दिल्ली:

Paytm पेमेंट बैंक (PPB) ने बचत खाते पर ब्याज दर को घटाने की घोषणा की हैं. बता दें कि PPB ने बचत खाते पर ब्याज दर को आधा प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया है. बैंक ने बृहस्पतिवार को कहा है कि यह कटौती 9 नवंबर से प्रभावी होगी. इसके साथ ही पेमेंट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए सावधि जमा योजना (FD) की भी घोषणा की है. इसमें ग्राहकों को अपनी जमा पर PPB के भागीदार बैंक के जरिए 7.5 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा. 

Paytm Payments Bank लॉन्च, मिलेगा 4 फीसदी ब्याज और कैशबैक का भी है ऑफर

बता दें कि Paytm पेमेंट बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश कुमार गुप्ता ने कहा, ‘रिजर्व बैंक ने हाल में रेपो दर को चौथाई प्रतिशत घटाकर 5.15 प्रतिशत कर दिया है. पिछले 12 माह में केंद्रीय बैंक रेपो दर में 1.35 प्रतिशत की कटौती कर चुका है. इस वजह से PPB ने यह कदम उठाया है.' वहीं PPB ने कहा कि वह नवंबर के शुरू में मांग पर FD शुरू करने जा रहा है. इसमें बचत खाताधारक भागीदार बैंक के जरिए FD खाता बना सकते हैं. बता दें कि इसमें निवेश की कोई सीमा नहीं है.

टिप्पणियां

पेटीएम पेमेंट बैंक 23 मई से होगा शुरू, रेणु सत्ती होंगी सीईओ


वहीं गुप्ता ने कहा कि मांग पर FD के तहत हमारे ग्राहक एक रुपए में भी FD खाता खोल सकते हैं. उन्हें FD पर 7.5 प्रतिशत ब्याज मिलेगा. वे किसी भी समय FD से आंशिक या पूरी राशि बिना किसी शुल्क के निकाल सकते हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement