'राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठकर बातचीत करे भारत-पाकिस्तान', LoC पर  गोलाबारी पर बोलीं महबूबा मुफ्ती 

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के बीच सीमा पर संघर्ष विराम को लेकर बनी सहमति और कार्यान्वयन को बहाल करना अच्छी शुरुआत हो सकती है.

'राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठकर बातचीत करे भारत-पाकिस्तान', LoC पर  गोलाबारी पर बोलीं महबूबा मुफ्ती 

महबूबा मुफ्ती की टिप्पणी पाकिस्तान द्वारा शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के बाद दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा पर हुई भारी गोलाबारी के बाद आई है

श्रीनगर:

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने शनिवार को कहा कि भारत एवं पाकिस्तान अपनी राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठें और संवाद की पहल करें. उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के दोनों ओर बढ़ रही हताहतों की संख्या को देखना दुखद है. महबूबा मुफ्ती की टिप्पणी पाकिस्तान द्वारा शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के बाद दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा पर हुई भारी गोलाबारी के बाद आई है. नियंत्रण रेखा पर हुई भारी गोलाबारी की वजह से दोनों ओर से जानें गई हैं.

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के बीच सीमा पर संघर्ष विराम को लेकर बनी सहमति और कार्यान्वयन को बहाल करना अच्छी शुरुआत हो सकती है. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, "एलओसी के दोनों ओर हताहतों की बढ़ती संख्या को देखना दुखद है. भारतीय और पाकिस्तानी नेतृत्व राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठकर संवाद की पहल करें.. वाजपेयी जी और मुशर्रफ साहब के बीच संघर्ष विराम पर बनी सहमति और अनुपालन को बहाल किया जाता है तो यह अच्छी शुरुआत होगी.."

Newsbeep

बता दें कि दीवाली से पहले शुक्रवार को पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर कई जगह सीजफायर का उल्लंघन किया और भारी गोलाबारी की. पाकिस्तान इसकी आड़ में आतंकी घुसपैठ कराना चाहता था लेकिन भारतीय सेना ने उसके मंसूबे नाकाम कर दिए.  पाकिस्तानी फायरिंग में सेना के 4 जवान, एक सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के उप-निरीक्षक और 6 नागरिक मारे गए. पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार और अन्य हथियारों का इस्तेमाल किया था. भारतीय सेना ने भी पाक गोलाबारी का दृढ़ता से  जवाब दिया. सेना के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ भी कई हताहत हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फारूक अब्दुल्ला को नमाज के लिए हजरतबल दरगाह जाने से रोका गया, सरकार पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)