Pension News:PFRDA के चेयरमैन को चालू वित्त वर्ष के अंत तक 10-12 लाख नये लोगों के जुड़ने की उम्मीद

सुप्रतिम बंदोपाध्याय ने बुधवार को कहा कि वह चालू वित्त वर्ष में अपनी दो पेशेंन योजनाओं के लिये 10-12 लाख नये अंशधारकों को जोड़ने की उम्मीद कर रहा है.

Pension News:PFRDA के चेयरमैन को चालू वित्त वर्ष के अंत तक 10-12 लाख नये लोगों के जुड़ने की उम्मीद

PFRDA के चेयरमैन ने कहा पेंशन योजना से नए लोग जुड़ेंगे

नई दिल्ली:

पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) के नव-नियुक्त चेयरमैन सुप्रतिम बंदोपाध्याय ने बुधवार को कहा कि वह चालू वित्त वर्ष में अपनी दो पेशेंन योजनाओं के लिये 10-12 लाख नये अंशधारकों को जोड़ने की उम्मीद कर रहा है.पेंशन कोष नियामक द्वारा संचालित अटल पेंशन योजना और राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) के तहत अंशधारकों की संख्या मार्च अंत तक 3.48 से 3.50 करोड़ पहुंच जाने का अनुमान है.नियामक के अनुसार 22 फरवरी 2020 तक दोनों योजनाओं के अंतर्गत अंशधारकों की संख्या करीब 3.38 करोड़ थी.

Budget 2020: राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (NPS) से कैसे हासिल करें इनकम टैक्स में फायदा

बंदोपाध्याय ने कहा, ‘‘चालू वित्त वर्ष के अंत तक अटल पेंशन योजना से 8 से 10 लाख तथा एनपीएस से 1 से 1.5 लाख अंशधारक जुड़ सकते हैं. इस प्रकार, कुल मिलाकर मार्च अंत तक करीब 10-12 लाख नये अंशधारकों को इससे जुड़ने की संभावना है.''पीएफआरडीए के अनुसार 22 फरवरी 2020 की स्थिति के अनुसार 337.63 लाख अंशधारकों की कुल प्रबंधन अधीन परिसंपत्ति 4,21,336 करोड़ रुपये रही. बंदोपाध्याय ने 21 फरवरी को चेयरमैन का कार्यभार संभाला. इससे पहले, वह पीएफआरडीए के पूर्णकालिक सदस्य (वित्त)थे.

VIDEO: सरकारी पेंशन में मृतकों के नाम पर हो रहा खेल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com