साईंबाबा को लेकर CM उद्धव ठाकरे के बयान से लोगों में गुस्सा, रविवार को शिरड़ी बंद का किया ऐलान 

शिरडी के रहने वाले लोग और साईं ट्रस्ट के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के पाथरी गांव को साईं की जन्मभूमि बताने का विरोध कर रहे हैं.

साईंबाबा को लेकर CM उद्धव ठाकरे के बयान से लोगों में गुस्सा, रविवार को शिरड़ी बंद का किया ऐलान 

उद्धव ठाकरे ने साईंबाबा को लेकर की टिप्पणी

नई दिल्ली:

शिरड़ी को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के एक बयान से नाराज़ लोगों ने रविवार को शिरडी बंद का एलान किया है. दरअसल, उद्धव ठाकरे ने  कुछ दिन पहले परभणी ज़िले के पास स्थित पाथरी गांव को साईं बाबा का जन्मस्थान बताया था.और यहां 100 करोड़ की मदद से विकास कार्य कराने का एलान भी किया था. इसी के विरोध में रविवार को शिरडी के होटलों, आश्रम और बाज़ारों को बंद करने का एलान किया गया है. हालांकि इस दौरान मंदिर खुला रहेगा और लोग दर्शन कर सकेंगे.

शिरडी साईंबाबा मंदिर को 2019 में दान मिले 287 करोड़ रुपये

शिरडी के रहने वाले लोग और साईं ट्रस्ट के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के पाथरी गांव को साईं की जन्मभूमि बताने का विरोध कर रहे हैं. बंद के फैसले को अमल में लाने के लिए आज शाम शिरडी ग्राम समाज की तरफ से एक बैठक भी बुलाई गई है.बता दे कि कुछ श्रद्धालु पाथरी को साईं बाबा का जन्मस्थान मानते हैं जबकि शिरडी के लोगों का दावा है कि उनका जन्मस्थान अज्ञात है. शिरडी स्थित श्री साईंबाबा संस्थान न्यास के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक मुगलीकर ने बताया कि बंद के बावजूद मंदिर खुला रहेगा.

महाराष्ट्र के शिरडी एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन ठप, अब तक 84 उड़ानें की जा चुकी हैं रद्द- जानें वजह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्थानीय भाजपा विधायक राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा कि उन्होंने स्थानीय लोगों द्वारा बुलाए गए बंद का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को साई बाबा का जन्मस्थान पाथरी होने संबंधी बयान को वापस लेना चाहिए. पूर्व राज्यमंत्री ने कहा कि देश के कई साई मंदिरों में एक पाथरी में भी है. सभी साई भक्त इससे आहत हुए हैं, इसलिए इस विवाद को खत्म होना चाहिए. कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने शुक्रवार को कहा था कि श्रद्धालुओं के लिए सुविधाओं का पाथरी में विकास का विरोध जन्मस्थान विवाद की वजह से नहीं किया जाना चाहिए.
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)