लोगों ने PM से पूछा, क्या 'बर्थडे गिफ्ट' चाहिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी पूरी विश लिस्ट

देश-विदेश की कई मशहूर हस्तियों और राजनेताओं ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी. सुबह से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर उनको बधाई देने वालों का तांता लगा रहा.

लोगों ने PM से पूछा, क्या 'बर्थडे गिफ्ट' चाहिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी पूरी विश लिस्ट

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि बर्थडे गिफ्ट के तौर पर उन्हें क्या चाहिए (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार यानी 17 सितंबर को 70 वर्ष के हो गए. इस दौरान, देश-विदेश की कई मशहूर हस्तियों और राजनेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. सुबह से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर उनको बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. कई लोगों ने पीएम मोदी से पूछा उन्हें बर्थडे गिफ्ट (Birthday Gift) के रूप में क्या चाहिए. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच गुरुवार देर रात अपनी बर्थ-डे विश जाहिर की. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके बताया कि उन्हें लोगों से क्या चाहिए. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- "चूंकि कई लोगों ने मुझसे पूछा. मैं अपने जन्मदिन पर क्या चाहता हूं, मैं यहां वो चीजें बता रहा हूं, जो मैं तुरंत लोगों से चाहता हूं." पीएम मोदी ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए लोगों को वायरस से बचने के लिए एहतियात बरतने का सुझाव दिया है और अपने जन्मदिन की विश लिस्ट के बारे बताया. 

पीएम मोदी ने अपनी विश लिस्ट बताई-  

- मास्क पहनते रहिए और इसे उचित तरीके से पहनिए. 

- सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कीजिए. 'दो गज की दूरी' याद रखिए. 
  
- भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने से बचिए. 

- अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता (Immunity) को बढ़ाइए. 

- आइए हम अपनी दुनिया को स्वस्थ बनाएं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने देश और दुनिया भर के लोगों की ओर से भेजी गई शुभकामनाओं का आभार जताया. उन्होंने कहा, "पूरे देश और दुनिया से लोगों ने मुझे बुधाई दी, मैं उन सभी लोगों को आभारी हूं. ये शुभकामनाएं मुझे देशवासियों की सेवा करने और उनके जीवन को सुधारने की दिशा में काम करने की ताकत देती हैं."  

वीडियो: PM मोदी का जन्मदिन, सूरत में बनाया गया 71 किलो का केक