NDTV Khabar

101 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी डोरस्वामी ने किया जेएनयू हिंसा और सीएए के खिलाफ अनशन, लोगों ने जमकर सराहा

डोरस्वामी बेंगलुरू (Bengaluru) में जेएनयू हिंसा (JNU Violence) और सीएए (CAA) के खिलाफ किए जा रहे सत्याग्रह-भूख हड़ताल में शामिल हुए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
101 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी डोरस्वामी ने किया जेएनयू हिंसा और सीएए के खिलाफ अनशन, लोगों ने जमकर सराहा

स्वतंत्रता सेनानी हारोहल्ली श्रीनिवास्याह डोरस्वामी ने नारियल पानी पीकर अनशन तोड़ा.

खास बातें

  1. 101 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी ने अनशन किया
  2. जेएनयू हिंसा और सीएए के खिलाफ किया सत्याग्रह
  3. 1947 में उन्होंने मैसूर चलो आंदोलन में भी हिस्सा लिया था
बेंगलुरू:

101 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी हारोहल्ली श्रीनिवासैया डोरस्वामी (Harohalli Srinivasaiah Doreswamy) ने अपनी जिंदगी में बहुत कुछ देखा है. उन्होंने अपनी आंखों के सामने देश को बदलते देखा है. अंग्रेजों की हुकूमत को भी देखा और कई सालों के संघर्षों के बाद देश को आजाद होते हुए भी. डोरस्वामी बेंगलुरू (Bengaluru) में जेएनयू हिंसा (JNU Violence) और सीएए (CAA) के खिलाफ किए जा रहे सत्याग्रह-भूख हड़ताल में शामिल हुए. अब सोशल मीडिया पर उनके नारियल पानी से अनशन खत्म करने का वीडियो वायरल हो रहा है.  

जेएनयू की घटना के लिए अमित शाह और रमेश पोखरियाल निशंक जिम्मेदार, कुलपति को हटाया जाए : कांग्रेस

हारोहल्ली श्रीनिवासैया डोरस्वामी का अन्याय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का एक लंबा इतिहास रहा है. यहां तक कि आजादी मिलने से पहले उन्होंने अपने भाई के साथ मिलकर सरकारी दस्तावेजों को टाइम बॉम से उड़ाने की योजना तक बनाई थी. जेल जाने के बाद वे महात्मा गांधी के रास्ते पर चले और अहिंसा और सत्याग्रह की राह चुनी. 1947 में उन्होंने मैसूर चलो आंदोलन में भी हिस्सा लिया था. 


टिप्पणियां

CAA और NRC पर जनता के गुस्से ने मोदी को असम यात्रा रद्द करने पर मजबूर किया: सीताराम येचुरी

देखें वीडियो- 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा छक्का, देखते रह गए कोहली, देखें Video

Advertisement