NDTV Khabar

'अगले लोकसभा चुनावों के लिहाज से तृणमूल के लिए पंचायत चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी'

तृणमूल के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक, राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने का पार्टी का मकसद तभी पूरा हो सकता है जब वह पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से अधिकतम अपने कब्जे में करना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'अगले लोकसभा चुनावों के लिहाज से तृणमूल के लिए पंचायत चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी'

ममता बनर्जी की फाइल फोटो

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में होने जा रहे पंचायत चुनाव राज्य में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के लिए काफी अहम हैं. तृणमूल नेतृत्व का मानना है कि यदि पंचायत चुनावों में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया तो 2019 के लोकसभा चुनावों में दमदार प्रदर्शन करने की उसकी संभावनाएं बढ़ जाएंगी. तृणमूल के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक, राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने का पार्टी का मकसद तभी पूरा हो सकता है जब वह पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से अधिकतम अपने कब्जे में करना है.

यह भी पढ़ें: केरल के विभिन्न हिस्से में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि यदि हम लोकसभा चुनावों में अधिकतम सीटें जीतना चाहते हैं तो हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम आगामी पंचायत चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करें ताकि हम अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे रहें. गौरतलब है कि राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से करीब 40 सीटें गांवों और पंचायतों द्वारा शासित अर्ध-शहरी क्षेत्रों में हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: आसनसोल पहुंचा बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल.


लिहाजा तृणमूल के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि पंचायतों पर पूरा नियंत्रण कायम करना राजनीतिक पार्टियों के लिए अहम है ताकि अगले साल के लोकसभा चुनावों में वे अपने प्रतिद्धंद्धियों से अच्छा प्रदर्शन कर सकें.(इनपुट भाषा से)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement