गुजरात में चुनाव से ठीक पहले पांच लोगों की खुदकुशी के मामले में सीएम रूपानी के खिलाफ याचिका

राजकोट में तीन अप्रैल 2013 को एक ही परिवार के पांच लोगों ने आत्महत्या की थी, याचिकाकर्ता वकील कौशिक चंद्रकांतभाई व्यास की गुहार पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा

गुजरात में चुनाव से ठीक पहले पांच लोगों की खुदकुशी के मामले में सीएम रूपानी के खिलाफ याचिका

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी के खिलाफ पांच लोगों की खुदकुशी के मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है.

खास बातें

  • भरत मानसिंहभाई नेपाली सहित पांच लोगों की मौत का मामला
  • एक ही परिवार के पांच लोगों ने जमीन विवाद के चलते खुदकुशी की थी
  • मृत्यु पूर्व बयान में विजय रूपानी और बीजेपी के दो पार्षदों के नाम लिए थे
नई दिल्ली:

चुनाव से ठीक पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. याचिका में राजकोट में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की खुदकुशी के मामले में एसआईटी से जांच की मांग की गई है. इस मामले में विजय रूपानी और अन्य बीजेपी नेताओं पर आरोप लगाए गए हैं. याचिकाकर्ता की गुहार पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा.

सुप्रीम कोर्ट में वकील कौशिक चंद्रकांतभाई व्यास ने रूपानी के खिलाफ याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि राजकोट में तीन अप्रैल 2013 को भरत मानसिंहभाई नेपाली व उनके परिवार के चार सदस्यों ने जमीन विवाद के चलते खुदकुशी कर ली थी. पुलिस ने सभी के मृत्यु पूर्व बयान लिए थे जिनमें उन्होंने विजय आर रूपानी और बीजेपी के दो पार्षदों के नाम लिए थे. लेकिन इस मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि वह रूपानी को बचाने की कोशिश कर रही है. यहां तक कि गवाहों के बयान तक दर्ज नहीं किए.

VIDEO : अंतिम दिन तक योजनाओं का ऐलान हमारा हक

याचिका में कहा गया है कि मुख्यमंत्री अपने पद और प्रभाव का इस्तेमाल कर जांच को प्रभावित कर रहे हैं और याचिकाकर्ता को धमका रहे हैं. इसी के चलते गुजरात हाईकोर्ट में भी वकीलों ने केस लेने से इनकार कर दिया. तभी वे सीधे इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर रहे हैं. याचिका में व्यास ने खुद को सुरक्षा दिलाने की मांग भी की है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com